भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 पर भी बारिश का साया, इन प्लेइंग इलेवन में के साथ मैदान पर उतर सकती हैं दोनों टीमें

The shadow of rain on the second T20 played between India and New Zealand, both teams can come down with these playing eleven
भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 पर भी बारिश का साया, इन प्लेइंग इलेवन में के साथ मैदान पर उतर सकती हैं दोनों टीमें
भारत बनाम न्यूजीलैंड टी-20 सीरीज भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टी-20 पर भी बारिश का साया, इन प्लेइंग इलेवन में के साथ मैदान पर उतर सकती हैं दोनों टीमें
हाईलाइट
  • ईशान किशन और दीपक हुड्डा कर सकते हैं पारी की शुरुआत

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम तीन मैचों की टी-20 सीरीज खेल रही है। सीरीज का पहला मैच बारिश के चलते रद्द हो गया था। वहीं सीरीज का दूसरा मुकाबला आज आज माउंट मॉन्गनुई में खेला जाएगा। बे ओवल ग्राउंड पर मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 12 बजे से खेला जाएगा। बता दें कि इस सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित, राहुल और कोहली जैसे सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया है।  टीम की कमान हार्दिक पांड्या को सौंपी गई है। 

बारिश फिर बिगाड़ सकती है खेल

सीरीज के पहले मैच की तरह इस मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा है। न्यूजीलैंड के मौसम विभाग के मुताबिक, दूसरे मैच के दौरान भी भारी बारिश हो सकती है। विभाग के अनुसार, मैच के शुरु होने के वक्त बारिश का संभावना 6 प्रतिशत है लेकिन पहली इनिंग के बाद यह संभावना 64 प्रतिशत तक बढ़ जाएगी। 

बे ओवल पर एक ही मैच खेला है भारत

बात करें माउंट मॉन्गनुई के बे ओवल मैदान पर भारतीय टीम के रिकॉर्ड की तो यहां टीम ने अब तक केवल एक मैच ही खेला है। मेजबान न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए इस करीबी मुकाबले में टीम इंडिया को 7 रनों से जीत हासिल हुई थी। मैच में टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 163 रन बनाए। 164 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की टीम केवल 156 रन ही बना सकी थी। 

वहीं अगर इस मैदान पर खेले गए ओवरऑल मैचों की बात करें तो यहां अब तक 7 इंटरनेशनल टी-20 मैच हुए हैं। यहां पहली पारी का औसत स्कोर 199 रन है। यहां की पिच बल्लेबाजी के लिए मद्दगार साबित होती है। 

ईशान किशन और दीपक हुड्डा कर सकते हैं पारी की शुरुआत

रोहित शर्मा और केएल राहुल की गैरमौजूदगी में युवा बल्लेबाज ईशान किशन और दीपक हुड्डा भारतीय पारी की शुरुआत कर सकते हैं। दोनों के स्ट्राइक रेट की बात करें तो दोनों ही बल्लेबाज 130 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। वहीं बात करें कोहली की जगह तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने की तो यह जिम्मेदारी श्रेयस अय्यर संभाल सकते हैं। 

इन प्लेइंग के साथ मैदान पर उतर सकती हैं दोनों टीमें

न्यूजीलैंड - फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम, मिचेल सेंटनर, टिम साऊदी, ईश सोढ़ी, एडम मिल्न और लाॅकी फर्ग्यूसन।

भारत - ईशान किशन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या (कप्तान), वाशिंगटन सुंदर, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह और युजवेंद्र चहल।

Created On :   20 Nov 2022 4:22 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story