विजेताओं ने दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी

The winners paid tribute to the martyrs at the National War Memorial in Delhi
विजेताओं ने दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी
राष्ट्रीय खेल पुरस्कार विजेताओं ने दिल्ली के राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी
हाईलाइट
  • शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ष 2022 के राष्ट्रीय खेल पुरस्कार समारोह से एक दिन पहले, कई पुरस्कार विजेता एथलीटों और कोचों ने यहां राष्ट्रीय युद्ध स्मारक का दौरा किया और शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी।

युद्ध स्मारक का दौरा करने वाले कुछ प्रमुख एथलीटों में बॉक्सर निखत जरीन, बैडमिंटन खिलाड़ी लक्ष्य सेन, एचएस प्रणय, स्टीपलचेजर अविनाश साब्ले और शतरंज खिलाड़ी आर प्रज्ञाननंधा अन्य एथलीटों में शामिल थे।

अपनी यात्रा के दौरान, पुरस्कार विजेताओं ने वीरता चक्र का दौरा किया, जहां उन्होंने छह कांस्य भित्ति चित्रों को विभिन्न ऐतिहासिक युद्धों को दर्शाते हुए देखा, जिनका देश ने आजादी के बाद सामना किया है। इस बारे में भारतीय खेल प्राधिकरण ने मंगलवार को यहां एक विज्ञप्ति में सूचित किया।

वर्ष 2022 के लिए, 40 से अधिक खेल पुरस्कार दिए जा रहे हैं, जिनमें एक मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार, 25 अर्जुन पुरस्कार और सात द्रोणाचार्य पुरस्कार शामिल हैं।

टेबल टेनिस स्टार अचंत शरत कमल बुधवार को राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार प्राप्त करेंगे।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   29 Nov 2022 1:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story