इन खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड से बाहर होना भारतीय टीम के लिए हैं बहुत बड़ा झटका, दो खिलाड़ी जिता सकते थे अकेले दम पर वर्ल्ड कप!

These players being out of the T20 world is a big blow for the Indian team
इन खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड से बाहर होना भारतीय टीम के लिए हैं बहुत बड़ा झटका, दो खिलाड़ी जिता सकते थे अकेले दम पर वर्ल्ड कप!
टी-20 वर्ल्ड कप 2022 इन खिलाड़ियों का टी-20 वर्ल्ड से बाहर होना भारतीय टीम के लिए हैं बहुत बड़ा झटका, दो खिलाड़ी जिता सकते थे अकेले दम पर वर्ल्ड कप!
हाईलाइट
  • बुमराह ने 70 टी-20 मुकाबलो में महज 6.62 की इकॉनमी से रन देकर 70 विकेट हासिल किए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी में खेले जाने वाले टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत में अब सिर्फ एक दिन बचा है। हमेशा की तरह इस बार भी खिताब जीतने की प्रबल दावेदार टीमों में भारतीय टीम भी शामिल है। पिछले साल यूएई में खेले गए टी-20 वर्ल्ड कप में ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो जाने वाली भारतीय टीम इस साल मजबूत कमबैक कर खिताब जीतना चाहेगी। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले ही भारतीय टीम को कई बड़े झटके लग चुके है। भारतीय टीम के कई ऐसे मैच विनर खिलाड़ी वर्ल्ड कप से पूरी तरह बाहर हो चुके हैं, जिनके बिना भारतीय टीम का वर्ल्ड कप जीतने का सपना अधूरा रह सकता है। आइए जानते हैं उन खिलाड़ियों के बारे में जिनका टीम से बाहर होना भारतीय टीम के लिए बहुत बड़ा झटका साबित हो सकता है- 

जसप्रीत बुमराह- साल 2015 में भारत के लिए डेब्यू करने वाले जसप्रीत बुमराह बीते छह सालों में भारतीय टीम की सबसे मजबूत कड़ी बनकर उभरे हैं। बुमराह ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को अपनी गेंदों से परेशान किया है। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले बुमराह पीठ की चोट के कारण टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। हालांकि बुमराह की जगह अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को टीम में शामिल किया गया है। लेकिन बुमराह की कमी को पूरा कर पाना किसी भी गेंदबाज के लिए आसान नहीं हो सकता। अब देखना होगा कि बुमराह का टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होना भारतीय टीम के लिए कितना बड़ा झटका साबित होता है। बुमराह ने भारत के लिए अब तक 70 टी-20 मुकाबले खेले हैं जिनमें उन्होंने महज 6.62 की इकॉनमी से रन देकर 70 विकेट हासिल किए हैं। 

Jasprit Bumrah: टीम में होने के बाद भी पहला टी-20 क्यों नहीं खेले जसप्रीत  बुमराह? रोहित शर्मा ने बताया कब लौटेंगे - Jasprit bumrah not playing in 1st  t20 match why bumrah

रवींद्र जडेजा- दुनिया के सबसे बेहतरीन ऑलराउंडर्स में से एक रवींद्र जडेजा सभी फॉर्मेट्स में भारतीय टीम की अहम कड़ी हैं। लेकिन टी-20 वर्ल्ड कप से पहले जडेजा के घुटने में चोट की वजह से वर्ल्ड कप से बाहर हो गए। जडेजा के लाईक-टू-लाईक रिप्लेसमेंट के रुप के भारतीय टीम ने अक्षर पटेल को टीम में चुना है। लेकिन देखना होगा कि क्या अक्षर पटेल, जडेजा की कमी पूरी कर पाते हैं या नहीं। जडेजा का वर्ल्ड कप से बाहर होना भारत के लिए दूसरा सबसे बड़ा झटका है। जडेजा ने भारत के लिए अब तक 64 टी-20 मुकाबले खेले हैं। इन मुकाबलो में जडेजा ने बल्ले से 450 से अधिक रन ठोके हैं जबकि गेंद से 51 विकेट भी हासिल किए हैं। 

बुमराह और जडेजा की अनुपस्थिति से नए चैंपियन ढूंढने का मौका मिलेगा: पूर्व  मुख्य कोच रवि शास्त्री | LatestLY हिन्दी

दीपक चहर- स्विंग के राजकुमार भुवनेश्वर के बाद अगर कोई भारतीय गेंदबाज गेंद को दोनों ओर लहराने में माहिर हैं तो वो दीपक चहर ही हैं। दीपक भले ही टी-20 वर्ल्ड कप के मेन स्क्वाड में शामिल नहीं थे लेकिन उनका नाम रिजर्व प्लेयर्स में था। दीपक के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए हो सकता था कि बुमराह की जगह वर्ल्ड कप टीम में दीपक को शामिल किया जाता। लेकिन उससे पहले ही दीपक चोट की वजह से टीम से बाहर हो गए। दीपक चहर ने भारत के लिए अब तक 24 टी-20 मैचों में हिस्सा लिया हैं। इस दौरान उन्होंने 8 की इकॉनमी से रन देकर 29 विकेट हासिल किए हैं। 

Deepak Chahar, IND Vs SL: श्रीलंका सीरीज से पहले टीम इंडिया को झटका, चोट की  वजह से बाहर हुए दीपक चाहर - Deepak chahar out of t20 series india vs sri  lanka


 

Created On :   15 Oct 2022 8:49 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story