क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को इस कंपनी ने गिफ्ट की कार, जानें क्यों? 

This Automobile company gifted car to cricketer Harmanpreet kaur
क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को इस कंपनी ने गिफ्ट की कार, जानें क्यों? 
क्रिकेटर हरमनप्रीत कौर को इस कंपनी ने गिफ्ट की कार, जानें क्यों? 

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ICC वुमेन्स वर्ल्ड कप में धुआंधार पारी खेलने वाली हरमनप्रीत कौर को Datsun India ने कार गिफ्ट की है। वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में इंडिया का मुकाबला ऑस्ट्रेलिया से हुआ था। इस मुकाबले में इंडिया की तरफ से हरमनप्रीत कौर ने नॉटआउट 171 रनों की शानदार पारी खेली थी, जिसकी बदौलत टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में एंट्री की थी। हरमनप्रीत की इसी बेहतरीन परफॉर्मेंस के कारण कई इनाम मिले और अब Datsun India ने हरमनप्रीत कौर को अपनी नई कार rediGo गिफ्ट की है। Datsun rediGo के 1 लीटर के वेरिएंट हाल ही में कंपनी ने लॉन्च किया था। यही कार अब इंडियन वुमेन्स क्रिकेट टीम की वाइस कैप्टन हरमनप्रीत कौर के पास भी होगी। 

इस कार में क्या खासियत है? 

नई Datsun rediGo 1.0 में 1 लीटर के इंजन का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी ने ये कार खास आम आदमी को ध्यान में रखकर उतारा है। कंपनी इस कार के जरिए मारुती सुजुकी की छोटी कारों को टक्कर देने वाली है। कंपनी का कहना है कि ये कार 1 लीटर पेट्रोल में 22.5 किलोमीटर का माइलेज दे सकती है। इस कार का एक्स शोरूम प्राइस 3,57,333 रुपए रखा गया है। इसके साथ ही इसमें कई और भी बेहतरीन फीचर्स दिए गए हैं, जो इसे बाकी छोटी कारों से अलग बनाते हैं। 

हाल ही में बनी हैं पंजाब की DSP

अच्छी परफॉर्मेंस के कारण हरमनप्रीत कौर को पंजाब सरकार ने हाल ही में DSP बनाया है। हरमनप्रीत इससे पहले इंडियन रेलवे में नौकरी करती थी। इसके साथ ही पंजाब सरकार ने हरमनप्रीत को 5 लाख रुपए का इनाम भी दिया था। हरमनप्रीत के अलावा वुमेन टीम की विकेटकीपर सुषमा वर्मा को भी हिमाचल सरकार ने DSP बनाया था। इसके साथ ही BCCI की तरफ से भी वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचने पर टीम की सभी खिलाड़ियों को 50-50 लाख का इनाम दिया था। 

Created On :   1 Sep 2017 7:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story