दैनिक भास्कर हिंदी: वॉर्न की वॉर्निंग, टिम पेन लंबी रेस के कप्तान नहीं

May 20th, 2018

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न । ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी शेन वॉर्न ने कहा है कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को टिम पेन की जगह किसी और को ऑस्ट्रेलियाई टीम की कमान सौंपनी चाहिए। वॉर्न ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि विकेटकीपर कप्तानी की जिम्मेदारी संभालने में सक्षम नहीं होते इसलिए उन्हें लगता है कि टिम पेन भी ज्यादा दिनों तक कप्तान की भूमिका नहीं निभा पाएंगे। जिस कार्यक्रम में वॉर्न ने ये बात कही उसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट भी मौजूद थे। 

 

Image result for SHANE WARNE

 

'विकेटकीपर कप्तान नहीं उपकप्तान अच्छे होते हैं'

 

इंग्लैंड दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान बनाए गए टिम पेन को लेकर शेन वॉर्न ने कहा कि पिन ने कम समय में अच्छा काम किया है, लेकिन मुझे लगता है कि वो ज्यादा लंबे समय के लिए अच्छा विकल्प नहीं हैं। वार्न ने कहा कि वो एडम गिलक्रिस्ट के सामने ये बात कह सकते हैं कि ज्यादातर विकेटकीपर अच्छे कप्तान नहीं बन सकते है। मेरा मानना है कि विकेटकीपर उपकप्तान के तौर पर सही होते हैं लेकिन कप्तान के तौर पर नहीं। इस दौरान वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के नए कोच जस्टिन लेंगर को लेकर कहा कि लेंगर का कोच बनना ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए अच्छा है । इस दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को हर प्रारुप के लिए अलग-अलग कप्तान चुनने की भी सलाह दी। 

 

Image result for SHANE WARNE

 

'मीन-मेख निकालना बंद हो'

 

कार्यक्रम के दौरान मीडिया से बात करते वक्त शेन वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम की मीन-मेख निकालने वाली आदत पर भी आपत्ति जताई । वॉर्न ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को मीन मेख निकालना बंद करते हुए खेल पर ध्यान देना चाहिए । बॉल टेम्परिंग विवाद के दौरान कॉमेंट्री कर रहे वॉर्न ने कहा कि उन्हें ऑस्ट्रेलियाई टीम की इस समस्या का पता उस वक्त चल गया था जब साउथ अफ्रीका में चीजें ऑस्ट्रेलियाई टीम के हिसाब से नहीं हो रही थीं। खिलाड़ियों ने विरोधी टीम की शिकायतें करना शुरु कर दिया था, जो पहले कभी नहीं होता था।