comScore

US Open 2018: नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका सेमीफाइनल में पहुंचे

September 06th, 2018 13:01 IST
US Open 2018: नोवाक जोकोविच और नाओमी ओसाका सेमीफाइनल में पहुंचे

हाईलाइट

  • नोवाक जोकोविच की सेमीफाइनल में केई निशिकोरी से होगी भिड़ंत।
  • नाओमी ओसाका का सेमीफाइनल मुकाबला मेडिसन कीज से होगा।

डिजिटल डेस्क, न्यूयॉर्क। दुनिया के 6वीं वरीयता प्राप्त खिलाड़ी नोवाक जोकोविच यूएस ओपन के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। सर्बिया के जोकोविच ने गुरुवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के जॉन मिलमैन को 6-3, 6-4, 6-4 से हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया है। सेमीफाइनल में उनका मुकाबला जापान के केई निशिकोरी से होगा। जोकोविच ने अब तक 12 ग्रेंड स्लैम टूर्नामेंट जीते हैं और सौ से अधिक सप्ताहों तक विश्व में प्रथम स्थान पर रहे हैं। 

पुरुष एकल में जापान के केई निशिकोरी भी सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं। उन्होंने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में क्रोएशिया के मारिन सिलिच को 2-6, 6-4, 7-6, 4-6 और 6-4 से मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। सिलिच ने 2014 के फाइनल में निशिकोरी को हराया था। यह पहली बार है जब जापान के पुरुष और महिला खिलाड़ी (ओसाका) एकल वर्ग के सेमीफाइनल में पहुंचे हैं। निशिकोरी का यह यूएस ओपन में तीसरा सेमीफाइनल है। इससे पहले 2014 में फाइनल और 2016 में अंतिम 4 में पहुंचे थे।

वहीं यूएस ओपन महिला एकल सेमीफाइनल में जापान की वर्ल्ड नंबर 19 नाओमी ओसाका ने भी अपनी जगह पक्की कर ली है। उन्होंने बुधवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले में उक्रेन की लेसिया सुरेन्को को 6-1, 6-1 से सीधे सेटों में मात दी। इसके साथ ही नाओमी जापान से 22 साल बाद किसी ग्रैंडस्लेम के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली देश की पहली महिला खिलाड़ी भी बनीं। इससे पहले 1996 में जापान की किमिको डेट ने विंबलडन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया था। 20 साल की ओसाका ने 57 मिनट तक चले मुकाबले में सुरेन्को की सर्विस को पांच बार ब्रेक किया। अब सेमीफाइनल में नाओमी वर्ल्ड नंबर 14 मेडिसन कीज से भिड़ेगी। कीज ने अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्पेन की कार्ला सुआरेज को हराया था। इस मुकाबले में कीज ने सुआरेज को 6-4, 6-3 से हराया था। 


 

कमेंट करें
v5K8i