विजय हजारे मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने को तैयार

Vijay Hazare ready to lead Mumbai players in Ultimate Kho-Kho
विजय हजारे मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने को तैयार
अल्टीमेट खो-खो विजय हजारे मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने को तैयार
हाईलाइट
  • 14 अगस्त से शुरू होने वाला है टूर्नामेंट

डिजिटल डेस्क, पुणे। कोल्हापुर के एक छोटी सी दुकान चलाने वाले के बेटे विजय हजारे को अल्टीमेट खो-खो के पहले सीजन के लिए मुंबई खिलाड़ियों का कप्तान बनाया गया है। उन्होंने अपनी व्यक्तिगत यात्रा पर विचार करने के लिए कुछ समय लिया और टीम की महत्वाकांक्षाओं के बारे में बात की।

विजय ने कहा, मैं इसे शब्दों में बयां नहीं कर सकता कि अल्टीमेट खो-खो के पहले ही सीजन में मैं मुंबई खिलाड़ियों का नेतृत्व करने के लिए कैसा महसूस कर रहा हूं। मेरी मां खो-खो खेलती थीं, लेकिन वह सीमाओं के कारण इसे आगे नहीं बढ़ा सकीं। मैं उनके सपने को पूरा करना चाहता हूं और उच्चतम स्तर पर खो-खो खेलना चाहता हूं। मैं सुनिश्चित करूंगा कि वह मेरे खेल का आनंद उठाए।

रेलवे के लिए काम करने वाले 26 वर्षीय खो खो खिलाड़ी ने आगे कहा, यह एक कठिन यात्रा रही है, मेरे पिता की पान की दुकान है, इसलिए वित्तीय चुनौतियां थीं। लेकिन, मेरे परिवार ने हमेशा मेरा समर्थन किया है, और उनकी वजह से मैं आज यहां हूं। मुझे खुशी है कि मैं अपने जुनून का पालन करके अपने पिता और परिवार का समर्थन करने में सक्षम हूं।

14 अगस्त से शुरू होने वाले टूर्नामेंट से पहले टीम के माहौल के बारे में बोलते हुए विजय ने कहा, टीम बहुत अच्छे और प्रगतिशील तरीके से निर्माण कर रही है। एक कप्तान के रूप में, मैं सभी से बात करता हूं और उन चुनौतियों को समझने की कोशिश करता हूं, जिनका वे खेल में सामना कर रहे हैं।

हेड कोच राजेंद्र सप्ते और सहायक कोच शोभी आर के तहत प्रशिक्षण के अनुभव के बारे में बोलते हुए, विजय ने कहा, मेरा मानना है कि हमारे मुख्य कोच राजेंद्र सप्ते सर और सहायक कोच शोभी सर तकनीकी मोर्चे पर और साथ ही विभिन्न स्तर पर खिलाड़ियों को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं। वे सुनिश्चित करते हैं कि खिलाड़ी खेल के दौरान अपनी भूमिकाओं को समझें और यह भी सुनिश्चित करें कि हम प्रशिक्षण के दौरान बार-बार प्लान को लागू करें।

उन्होंने यह भी बताया कि टीम के मालिक पुनीत बालन, जान्हवी धारीवाल बालन और बॉलीवुड रैपर बादशाह खिलाड़ियों का बहुत समर्थन कर रहे हैं।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 Aug 2022 6:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story