बॉक्सर विजेंदर सिंह ने दर्ज की लगातार 10वीं जीत, आमिर खान होंगे अगला शिकार

बॉक्सर विजेंदर सिंह ने दर्ज की लगातार 10वीं जीत, आमिर खान होंगे अगला शिकार

डिजिटल डेस्क, जयपुर। इंडिया के मशहूर बॉक्सर विजेंदर सिंह ने शनिवार को प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्ज की। इसी के साथ उन्होंने फैंस से किया "परफेक्ट-10" का वादा भी पूरा कर दिया। शनिवार को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में विजेंदर सिंह का मुकाबला घाना के मशहूर बॉक्सर अर्नेस्ट अमुजु से हुआ। जिसमें विजेंदर ने अमुजु को हराकर अपनी लगातार 10वीं जीत हासिल की। इसके अलावा विजेंदर ने एशिया पैसिफिक और सुपर मिडिलवेट के अपने खिताब को बचा लिया है। 


अमुजु पर भारी रहे विजेंदर

शनिवार को सवाई मानसिंह इंडोर स्टेडियम में इंडिया के विजेंदर सिंह और घाना के अर्नेस्ट अमुजु के बीच मुकाबला हुआ। दोनों खिलाड़ियों के बीच पूरे 10 राउंड तक चला। पहले राउंड में विजेंदर और अमुजु दोनों के ही बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिला, लेकिन बाद में विजेंदर का ही पलड़ा भारी रहा। इसके बाद जितने भी राउंड इन दोनों के बीच हुए, उनमें से सभी राउंड में विजेंदर, अमुजु पर भारी पड़ गए। इसका नतीजा ये रहा कि विजेंदर प्रोफेशनल बॉक्सिंग में अपनी लगातार 10वीं जीत दर्ज करने में कामयाब हुए।



तीसरी बार हारे अमुजु

प्रोफेशनल बॉक्सिंग में घाना के बॉक्सर अर्नेस्ट अमुजु का रिकॉर्ड बेहद शानदार रहा है। अमुजु अब तक प्रोफेशनल बॉक्सिंग के 25 मुकाबलों में से केवल दो ही मैच हारे थे और ये उनकी तीसरी हार है। मैच से पहले अमुजु ने जीत के कई बड़े-बड़े दावे किए थे। उनका कहना था कि इंडियन बॉक्सर को धूल चटा देंगे। जिस पर विजेंदर सिंह ने सधा हुआ जवाब देते हुए कहा था कि "समय ही बताएगा कौन किसे हराता है।"

Image result for british boxer amir khan
आमिर खान होंगे अगला शिकार

ब्रिटिश बॉक्सर और ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीत चुके आमिर खान लगातार विजेंदर को चैलेंज कर रहे हैं। मैच से पहले भी विजेंदर ने साफ कर दिया था कि उनका अगला शिकार अब आमिर खान होंगे। मैच से पहले विजेंदर सिंह ने कहा था कि "जयपुर मेरी कर्मभूमि रही है और मैं यहां अपना परफेक्ट-10 करना चाहूंगा। इसके बाद मेरा अगला शिकार आमिर खान होंगे।" विजेंदर ने कहा था कि अलग-अलग वेट कैटेगरी होने के बाद भी वो मुझे काफी ललकार रहे हैं। इसके आगे उन्होंने कहा था कि "बेशक आमिर एक्सपीरियंस्ड है, लेकिन अब मेरे पास भी वो दो-दो टाइटल है। अगर उन्होंने मुझे ललकारा है, तो मैं भी पीछे हटने वाला नहीं हूं। जयपुर जीतने के बाद मेरा अगला शिकार आमिर खान ही होंगे।"

Created On :   24 Dec 2017 7:31 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story