19 महीने बाद प्रो बॉक्सिंग रिंग में वापसी करेंगे

Vijender Singh to return to pro boxing ring after 19 months
19 महीने बाद प्रो बॉक्सिंग रिंग में वापसी करेंगे
विजेंदर सिंह 19 महीने बाद प्रो बॉक्सिंग रिंग में वापसी करेंगे
हाईलाइट
  • इवेंट का आयोजन पर्पल गोट स्पोर्टेनमेंट एलएलपी द्वारा किया जाएगा

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता विजेंदर सिंह 19 महीने बाद अगस्त 2022 में छत्तीसगढ़ के रायपुर के बलबीर सिंह जुनेजा इंडोर स्टेडियम में प्रो बॉक्सिंग रिंग में वापसी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।

इस मुकाबले के लिए विजेंदर सिंह के प्रतिद्वंदी का फैसला होना बाकी है। रंबल इन द जंगल के नाम से भारत में उनका सिर्फ छठा मुकाबला होने जा रहा है।

इस समय मैनचेस्टर में प्रशिक्षण लेने वाले 36 वर्षीय विजेंदर ने कहा, मैं छत्तीसगढ़ सरकार, विशेष रूप से माननीय मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी का बहुत आभारी हूं। राज्य के लोगों के लिए खेल में मौका देने का एक शानदार अवसर है। उम्मीद है कि यह नई पीढ़ी के मुक्केबाजों को प्रेरित कर सकता है। मैं फिर से जीतने का सिलसिला शुरू करने के लिए उत्सुक हूं।

विजेंदर 2015 में पेशेवर मुक्केबाज बने और तब से उनके पास आठ नॉकआउट के साथ 12-1 का रिकॉर्ड है। मार्च 2021 में गोवा में उनकी आखिरी मैच में दुर्भाग्य से लगातार 12 मैचों का जीत का सिलसिला टूट गया था, जब उन्हें रूसी प्रतिद्वंद्वी अर्तीश लोप्सन ने हराया था।

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा, वर्तमान और अगली पीढ़ी के लिए खेलों को बढ़ावा देना छत्तीसगढ़ राज्य के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण है। विजेंद्र सिंह के कद का कोई व्यक्ति, जिसने ओलंपिक में देश को गौरवान्वित किया है, पूरे राज्य में युवा एथलीटों को प्रेरित करेगा। उन्होंने जो समर्पण दिखाया है, उसके प्रति खेल को बढ़ावा देना हमारे साथ जुड़ा हुआ है और हम रायपुर में पहली बार पेशेवर मुक्केबाजी देखने के लिए उत्साहित हूं।

इस इवेंट का आयोजन पर्पल गोट स्पोर्टेनमेंट एलएलपी द्वारा किया जाएगा।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   21 Jun 2022 12:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story