• Dainik Bhaskar Hindi
  • Sports
  • virat kohli-anushka sharma shared video message in the support of PM Modi's 'Janata Curfew', ravi shastri, dhawan, ashwin, harbhajan

दैनिक भास्कर हिंदी: अपील: PM मोदी के ‘जनता कर्फ्यू’ के सपॉर्ट में उतरे खिलाड़ी, विराट-अनुष्का ने शेयर किया वीडियो मैसेज

March 20th, 2020

हाईलाइट

  • PM मोदी ने 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक जनता कर्फ्यू का पालन करने का आह्वान किया था
  • विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों के अलावा अन्य खेल के कई खिलाड़ियों भी इसके सपॉर्ट में उतरे

डिजिटल डेस्क। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन से प्रेरित होकर भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली और टीम के साथी खिलाड़ियों के अलावा अन्य खेल के कई खिलाड़ियों ने भी कोरोनावायस से लड़ने के लिए सभी भारतीयों से ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने की अपील की है। गुरुवार को PM मोदी ने कोरोनावायरस के संकट को देखते हुए देशवासियों को संबोधित किया था। अपने संबोधन में उन्होंने 22 मार्च को सुबह 7 बजे से रात 9 बजे तक सभी देशवासियों से ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करना का आह्वान किया। कोहली के साथ कोच रवि शास्त्री, शिखर धवन, रविचंद्रन अश्विन, हरभजन सिंह, पहलवान योगेश्वर दत्त और साक्षी मलिक समेत कई खिलाड़ियों ने भी देशवासियों से ‘जनता कर्फ्यू’ का पालन करने की अपील की है। 

कोरोनावायरस से दुनिया भर में अब तक 10,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। 24 लाख 4 हजार से ज्यादा लोग इस महामारी की चपेट में हैं। वहीं भारत में इस वायरस से अब तक 4 लोगों की जान जा चुकी है और 190 से ज्यादा लोग इसकी चपेट में हैं। विराट कोहली ने शुक्रवार को एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है। जसमें वह अपनी पत्नी बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ देशवासियों को मैसेज दे रहे हैं। वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, 'सरकार के निर्देश का पूरी तरह से सम्मान और पालन करना समय की जरूरत है। घर पर रहें, सुरक्षित रहें, स्वस्थ रहें। 

वहीं इससे पहले गुरुवार को PM मोदी के संबोधन के बाद भी कोहली ने ट्वीट किया था। ट्वीट कर उन्होंने लिखा था, 'कोविड-19 के खतरे से निपटने के लिए सतर्क, चौकस और जागरूक रहें। एक जिम्मेदार नागरिक के तौर पर हमें अपनी माननीय प्रधानमंत्री की घोषणा के अनुसार अपनी सुरक्षा के लिए निर्धारित मानदंडों का पालन करना होगा।  इसके अलावा देश और दुनिया भर के उन सभी चिकित्सा पेशेवरों का विशेष उल्लेख, जो कोरोना वायरस से लड़ने के लिए सारे प्रयास कर रहे हैं। व्यक्तिगत स्वच्छता बनाए रखते हुए चलिए हम उनका सहयोग करते हैं।

भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने भी देशवासियों से प्रधानमंत्री की अपील पर ध्यान देने का अनुरोध किया है। शास्त्री ने ट्वीट कर लिखा, ‘चलिए अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर 22 मार्च को सुबह 7 से रात 9 बजे तक 'जनता कर्फ्यू' का पालन करते हैं। हमें एक राष्ट्र के रूप में बेहद संयम दिखाने की जरूरत है।

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने भी ट्विटर पर अपील की। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी से 22 मार्च को घर पर रहकर जनता कर्फ्यू का पालन करने का अनुरोध किया है। आप सभी सुरक्षित रहें और ध्यान रखें।

भारतीय टीम के स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन ने ट्वीट कर लिखा, ‘मानो या न मानो, एक अरब लोगों की आबादी वाले हमारे देश को अपने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बात सुनने की जरूरत है।

भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज हरभजन ने ट्वीट कर लिखा, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सुझावों से पूरी तरह सहमत हूं और मैं उन्हीं के अनुसार काम करूंगा और सभी को संदेश पहुंचाऊंगा। उम्मीद करता हूं कि सभी भारतीय ऐसा करेंगे।

 


 

खबरें और भी हैं...