विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का अपमान, देशवासी हुए आक्रोशित

Virat kohli Insult of national anthem during sri lanka vs india test
विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का अपमान, देशवासी हुए आक्रोशित
विराट कोहली ने किया राष्ट्रगान का अपमान, देशवासी हुए आक्रोशित

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत और श्रीलंका के बीच कोलकाता के ईडन गार्डेन्स में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में भारतीय टीम की हालत पतली हो गई है। बारिश से बाधित इस मैच के पहले दिन भारत ने 11.5 ओवर में 3 विकेट गंवाकर 17 रन बनाए हैं। मगर इस मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली के साथ एक विवाद खड़ा हो गया है। कोहली ने मैच से पहले राष्ट्रगान का अपमान कर देशवासियों को आक्रोशित कर दिया।

 

गुरुवार को पहले टेस्ट के पहले दिन बारिश की वजह से दोपहर एक बजे के करीब टॉस हुआ। इसके बाद दोनों टीमों के खिलाड़ी अपने-अपने देश के राष्ट्रगान के लिए मैदान पर आए, इसी दौरान लोगों ने कप्तान कोहली को नोटिस किया जो राष्ट्रगान का अपमान करते नजर आए। दरअसल राष्ट्रगान के वक्त भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली च्युइंगम चबाते हुए नज़र आए। राष्ट्रगान के वक्त च्युइंगम चबाना राष्ट्रगान का अपमान है। ये घटना कैमरे में भी कैद हो गई। जिसके बाद फैंस ने इस वीडियो को सोशल मीडिया पर शेयर कर कप्तान विराट पर जमकर निशाना साधा।

 

हाल ही में पहली बार देश की जर्सी पहनने के बाद मोहम्मद सिराज़ भावुक हो गए थे। देश का राष्ट्रगान बजते वक्त उनकी आंखों में आंसू थे। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ मोहम्मद सिराज़ ने अपना डेब्यू मैच खेला था। उसी दौरान मोहम्मद सिराज की आंखों में राष्ट्रगान के वक्त देश के सम्मान में आंसू थे, लेकिन गुरुवार को भारतीय कप्तान कोहली जब मैच से पहले राष्ट्रगान का अपमान करते नज़र आए तो लोगों ने उनकी खिंचाई कर दी।

 

विराट से पहले इसी साल इंग्लैंड के खिलाफ अपने डेब्यू मैच में खेलने उतरे जम्मू-कश्मीर के क्रिकेटर परवेज़ रसूल भी राष्ट्रगान के वक्त च्युइंग चबाते हुए नज़र आए थे। जिसकी लोगों ने जमकर आलोचना भी की थी, लेकिन आज भारतीय टीम के कप्तान और अनुभवी बल्लेबाज़ ने फिर उसी घटना को दोहराया है।

 

विराट ने की कपिल देव की बराबरी

इंटरनेशनल क्रिकेट में विराट कोहली ने बतौर कप्तान एक कैलेंडर ईयर में 1-2 या 3 बार नहीं बल्कि 5 बार शून्य पर आउट हुए हैं। ऐसा करके उन्होंने पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव की बराबरी कर ली है। श्रीलंका के खिलाफ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के पहले पारी में सुरंगा लकमल की गेंद पर जीरो पर आउट हुए। कप्तान के तौर पर कपिल ने भी 1983 के कैलेंडर ईयर में इंटरनेशनल क्रिकेट में 5 बार आउट हो चुके हैं।

Created On :   16 Nov 2017 6:22 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story