टी-20 मैच में कोहली नहीं करेंगे कप्तानी, उनकी जगह लेगा ये खिलाड़ी

virat kohli may be rested in t20 match rohit sharma will lead team
टी-20 मैच में कोहली नहीं करेंगे कप्तानी, उनकी जगह लेगा ये खिलाड़ी
टी-20 मैच में कोहली नहीं करेंगे कप्तानी, उनकी जगह लेगा ये खिलाड़ी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली की कप्तानी में भारत ने लगातार श्रीलंका को उसके ही घर में दो बार टेस्ट सीरीज में हराया है। इससे पहले भी टीम इंडिया ने कोहली की कप्तानी में 2015 में श्रीलंका को टेस्ट सीरीज हराई थी।  हालिया सीरीज में टीम इंडिया 2-0 से आगे है और अगला टेस्ट 12 अगस्त से पल्लेकल में खेला जाएगा। इसके बाद श्रीलंका के साथ 5 वनडे और एक टी-20 मुकाबला भी खेला जाएगा। लेकिन खबर आ रही है कि श्रीलंका के खिलाफ इकलौते टी-20 में कोहली कप्तानी नहीं करेंगे, उनकी जगह रोहित शर्मा को ये जिम्मेदारी दी जा सकती है। 

कोहली क्यों नहीं करेंगे? 

दरअसल, विराट कोहली साल की शुरुआत से ही मैच खेल रहे है। पहले इंग्लैंड के साथ सीरीज, फिर IPL  और चैंपियंस ट्रॉफी के बाद वेस्टइंडिज दौरे के कारण कोहली रेस्ट नहीं कर पा रहे हैं। माना जा रहा है कि लगातार क्रिकेट खेलने से उनके खेल पर असर पड़ सकता है। इस कारण विराट कोहली को श्रीलंका के खिलाफ टी-20 मैच में रेस्ट दिया जा सकता है और उनकी जगह टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज रोहित शर्मा इस मैच में कप्तानी कर सकते हैं। श्रीलंका दौरे के बाद टीम इंडिया का मुकाबला अगले महीने ऑस्ट्रेलिया से होने वाला है। इसके बाद लगातार टीम इंडिया के बड़ी टीमों के साथ मैच है, जिसे ध्यान में रखते हुए भी कोहली को टी-20 मैच में रेस्ट देकर उनकी जगह रोहित शर्मा को कप्तान बनाया जा सकता है। 

अगले महीने से ऑस्ट्रेलिया से होगा मुकाबला

अगले महीने यानी सितंबर में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत दौरे पर आएगी। 17 सितंबर से दोनों टीमों के बीच 5 वनडे और 3 टी-20 मुकाबले खेले जाएंगे। इसके बाद न्यूजीलैंड और श्रीलंका भी भारत दौरे पर आएगी। तीनों टीमों के साथ टीम इंडिया 23 मैच खेलेगी जिसमें 11 वनडे, 9 टी-20 और 3 टेस्ट मैच शामिल है। 

Created On :   10 Aug 2017 5:49 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story