Perth Test: जडेजा के चयन पर उठे सवाल, विराट ने बताई टीम में ना शामिल करने की वजह

Virat Kohli opens up on his decision to not select Ravindra Jadeja for Perth Test
Perth Test: जडेजा के चयन पर उठे सवाल, विराट ने बताई टीम में ना शामिल करने की वजह
Perth Test: जडेजा के चयन पर उठे सवाल, विराट ने बताई टीम में ना शामिल करने की वजह
हाईलाइट
  • दूसरे टेस्ट में भारत को 146 रनों से हार का मुह देखना पड़ा
  • भारतीय टीम दूसरे टेस्ट में 4 तेज गेंदबाजों और बिना किसी स्पिनर के साथ उतरी थी

डिजिटल डेस्क, पर्थ। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही चार मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच पर्थ में खेला गया। जहां भारत को ऑस्ट्रेलिया के हाथों 146 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के सामने दूसरी पारी में जीत के लिए 287 रनों का लक्ष्य रखा था, लेकिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में 140 रन पर ही सिमट गई। इस मैच को जीतकर ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज 1-1 से बराबर कर दी है। चार टेस्ट मैचों की सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा। मैच के बाद भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलिया की तारीफ करते हुए कहा की, उनकी टीम ने हमसे बेहतर क्रिकेट खेला और वह इस मैच को जीतना डिजर्व करते थे। 

मैच के बाद जब टीम सिलेक्शन के बारे में विराट से सवाल किया गया तो उन्होंने का की, हमें अपने चार तेज गेंदबाजों से बेहतर प्रदर्शन करने की उम्मीद थी, इसलिए हमने स्पिन गेंदबाज के चयन पर विचार ही नहीं किया। विराट ने कहा, हमने कुछ हिस्सों में अच्छा प्रदर्शन किया और इस बात से सीख लेकर हम अगले मैच में उतरेंगे।

उन्होंने कहा कि अगर टारगेट 30-40 रन कम होता तो हम जीत सकते थे। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने हमसे बेहतर प्रदर्शन किया और बोर्ड पर अच्छा स्कोर खड़ा किया। कोहली ने कहा, हमारे गेंदबाजों ने जिस तरह का प्रदर्शन किया वह वाकई काबिले-तारीफ है। खास तौर पर दूसरी पारी में हमारे गेंदबाजों का प्रदर्शन बेहतरीन रहा। 

विराट से जब पूछा गया कि क्या इस पिच पर रविंद्र जडेजा को मौका दिया जाना चाहिए था। तो इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि पिच को देखने के बाद उन्हें ऐसा नहीं लगा। कोहली ने कहा, जब हमनें पहली बार पिच देखी तो हमें लगा तेज गेंदबाज यहां ज्यादा बेहतर प्रदर्शन करेंगे। लेकिन नाथन लायन ने इस विकेट पर काफी अच्छी गेंदबाजी की। 

टीम में भुवनेश्वर कुमार की जगह उमेश यादव को जगह देने के बारे में पूछा गया तो विराट ने कहा, भुवनेश्वर ने हाल हीम में ज्यादा टेस्ट मैच नहीं खेले हैं। वहीं हम बात करें उमेश की तो उन्होंने अपने पिछले टेस्ट मैच में शानदार प्रदर्शन किया था और 10 विकेट भी झटके थे। उमेश अच्छी लय में भी हैं तो इसलिए हमने उन्हें चुना। विराट ने कहा, अगर अश्विन फिट होते तो हम उन पर विचार कर सकते थे। ईमानदारी से कहूं तो हमने कभी स्पिन विकल्प के बारे में सोचा ही नहीं। उन्होंने कहा, अब वह अगले मैच के बारे में विचार कर रहे हैं। 

Created On :   18 Dec 2018 6:19 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story