विराट की BCCI से गुजारिश, पत्नियों को विदेशी दौरे पर पूरे समय तक रहने दें साथ

Virat Kohlis request BCCI to allow wives on tours
विराट की BCCI से गुजारिश, पत्नियों को विदेशी दौरे पर पूरे समय तक रहने दें साथ
विराट की BCCI से गुजारिश, पत्नियों को विदेशी दौरे पर पूरे समय तक रहने दें साथ
हाईलाइट
  • पत्नियों को 2 सप्ताह तक साथ रखने के नियमों में बदलाव चाहते हैं विराट

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय टीम के तीनों प्ररूपों के कप्तना विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) से गुजारिश की है कि, खिलाड़ियों और टीम के सपोर्ट स्टाफ की पत्नियों को विदेशी दौरों पर पूरे समय तक साथ रखने की अनुमति दी जाए। विराट चाहते हैं कि बीसीसीआई विदेशी दौरे पर पत्नियों को 2 सप्ताह तक साथ रखने के नियमों में बदलाव करे। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक, कोहली ने बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी को यह सलाह दी, जिन्होंने सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित प्रशासकों की समिति (सीओए) तक यह संदेश पहुंचाया। बीसीसीआई के सूत्र ने कहा, "विराट ने कुछ सप्ताह पहले ही यह गुजारिश की थी। लेकिन यह फैसला बीसीसीआई पॉलिसी का हिस्सा है। मैनेजर को पहले औपचारिक अनुरोध करना होता है। अनुष्का विदेशी दौरों पर अधिकतर कोहली के साथ रहती हैं। हालांकि, कोहली अब चाहते हैं कि पुराने नियम में बदलाव करना चाहिए और नए नियम बनाए जाएं, जिसमें पत्नियों को भारतीय टीम के साथ पूरे विदेशी दौरों में साथ रहने की अनुमति हो।

हालांकि, सीओए इस मामले में अभी जल्दबाजी मेें कोई फैसला नहीं लेना चाहता और वह तब तक इंतजार करेगा, जब तक बीसीसीआई को चलाने के लिए एक नए निर्वाचित निकाय का गठन नहीं किया जाता। खिलाड़ियों के साथ दौरा करने वाली पत्नियों का मुद्दा अक्सर उठाया जाता है, लेकिन क्रिकेट के जानकारों के बीच इसको लेकर सहमति नहीं है।

मौजूदा नियमों के मुताबिक खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ की पत्नियों या घर के सदस्यों को 2 सप्ताह तक टीम के साथ रूकने की अनुमति है। इस बारे में लोगों की राय अलग-अलग हैं कि बड़े दौरों पर पत्नियों या बच्चों को टीम के साथ रहना चाहिए या नहीं। क्रिकेट खेलने वाले कई देशों ने परिवार के समय पर पाबंदी लगा रखी है। 
 

Created On :   7 Oct 2018 7:40 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story