वीरू ने की इस अफ्रीकी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- 'क्लास ले ली, छक्के पे छक्का'

Virendra sehwag tweet to south african cricketer heinrich klaasen
वीरू ने की इस अफ्रीकी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- 'क्लास ले ली, छक्के पे छक्का'
वीरू ने की इस अफ्रीकी बल्लेबाज की तारीफ, कहा- 'क्लास ले ली, छक्के पे छक्का'

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका टीम ने भारतीय टीम को 6 विकेट से करारी शिकस्त दी है। इस जीत में अफ्रीकी कप्तान जेपी डुमिनी ने शानदार नाबाद 64 रन की पारी खेली। इसके बावजूद डुमिनी का प्रदर्शन विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैनरिच क्लासेन के सामने फीका ही रहा। क्लासेन ने 30 गेंद पर शानदार 69 रन की पारी खेली। इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी मिला।



क्लासेन की इस पारी के बाद क्रिकेट जगत उनका मुरीद हो गया है। क्रिकेट साउथ अफ्रीका, उनके साथ खिलाड़ी और दुनियाभर के क्रिकेट दिग्गज क्लासेन की तारीफ करते नहीं थक रहे हैं। इसी श्रेणी में पूर्व भारतीय ओपनर और विस्फोटक बल्लेबाज विरेंद्र सहवाग भी शामिल हैं। उन्होंने ट्वीट करते हुए क्लासेन की तारीफ की है। वीरू ने लिखा, "भईया, क्लासेन ने तो क्लास ले लई आज, छक्के पे छक्का"।

 

 

बता दें कि 26 वर्षीय हैनरिच क्लासेन ने अब तक साउथ अफ्रीका के लिए चार वनडे और दो टी20 मैच खेले हैं। क्लासेन ने सेंचुरियन टी20 में 22 बॉल में अर्धशतक जड़ा जो कि टी20 क्रिकेट में साउथ अफ्रीका के लिए दूसरा सबसे तेज़ अर्धशतक है। अफ्रीका के लिए एबी डिविलियर्स ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 21 बॉल पर अर्धशतक जड़ा था, जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज़ क्विंटन डिकॉक ने 2016 में ही इंग्लैंड के खिलाफ 21 बॉल पर यह कारनामा किया था।


गौरतलब है कि मेजबान साउथ अफ्रीका ने सेंचुरियन टी20 मैच में भारतीय टीम को 6 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी20 सीरीज़ में 1-1 से बराबरी कर ली है। सेंचुरियन में अफ्रीका को मिली जीत में विकेटकीपर बल्लेबाज़ हैनरिच क्लासेन का अहम योगदान रहा। क्लासेन ने 30 बॉल पर 3 चौके और 7 छक्कों की मदद से 69 रन की तेज तर्रार पारी खेली थी।

Created On :   22 Feb 2018 11:51 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story