Womens T-20 : भारत ने श्रीलंका को 13 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे

Womens T-20: India beat SriLanka by 13 runs, 1-0 ahead in the series
Womens T-20 : भारत ने श्रीलंका को 13 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे
Womens T-20 : भारत ने श्रीलंका को 13 रन से हराया, सीरीज में 1-0 से आगे
हाईलाइट
  • जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े
  • पूनम ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए
  • भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, निगोम्बो (श्रीलंका)। श्रीलंका दौरे पर पहुंची भारतीय महिला टीम ने बुधवार को पांच मैचों की टी-20 सीरीज का पहला मैच जीतकर 1-0 से बढ़त बना ली है। भारत ने यह मैच श्रीलंका को 13 रन से हराया। श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारतीय महिल टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। तानिया भाटिया, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्स, और अनुजा पाटिल की पारियों की मदद से भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम 19.3 ओवर में 155 रन ही बना सकी।

तानिया भाटिया, मिताली राज, जेमिमा रोड्रिग्स, और अनुजा पाटिल के  खेल की मदद से भारत ने पांच टी-20 महिला क्रिकेट सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ यहां 13 रन से जीत हासिल की। श्रीलंका ने टॉस जीता और गेंदबाजी का फैसला किया। भारत ने 20 ओवर में आठ विकेट पर 168 रन बनाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टी 19.3 ओवर में ही सिमट गई और 155 रन ही बना सकी। इस मैच में भारत की अरुंधति रेड्डी और श्रीलंका की कविशा दिलहारी ने टी-20 में डेब्यू किया है।

भारतीय महिला टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। स्मृति मंधाना बिना खाता खोले ही पवेलियन लौटीं। इसके बाद मिताली राज और जेमिमा रोड्रिग्स ने दूसरे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। 58 के स्कोर पर मिताली 17 रन बनाकर आउट हुईं। इसके बाद हरमनप्रीत कौर भी खाता नहीं खोल सकीं और जयनगिनी का शिकार बनीं।

पांचवें विकेट के लिए रोड्रिग्स और अनुजा ने 67 रन की साझेदारी की। 137 रन के स्कोर पर तमन्ना नीलकाशी डि सिल्वा की गेंद पर आउट हो गईं। उसके बाद वेदा कृष्णमूर्ति ने 21 रन का योगदान दिया। वे नाबाद रहीं और टीम का स्कोर 168 रन तक पहुंचाने में उन्होंने अहम भूमिका निभाई।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम की शुरुआत काफी अच्छी रही।  श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू (27) और यशोदा मेंडिस (32) ने पहले विकेट के लिए 39 रन बनाए। मेंडिस को अरुंधति रेड्डी ने पवेलियन भेजकर मेजबान टीम को पहला झटका दिया। इस झटके के बाद श्रीलंका टीम लड़खड़ा गई और कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर टीक नहीं पाया। पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आईं इशानी ने 45 रन बनाकर पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन राधा यादव ने उन्हें आउट कर पवेलियन भेज दिया। भारत के ओर से पूनम ने चार ओवर में 26 रन देकर चार विकेट लिए। राधा यादव और कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दो-दो विकेट लिए। जबकि पाटिल और रेड्डी के हिस्से में एक-एक विकेट आया।

Created On :   20 Sep 2018 5:28 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story