विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

World Boxing Championship: Panghal in pre-quarterfinals (lead-1)
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)
विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप : पंघल प्री-क्वार्टर फाइनल में (लीड-1)

एकातेनिरबर्ग (रूस), 14 सितम्बर (आईएएनएस)। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदक विजेता स्टार मुक्केबाज अमित पंघल (52 किग्रा) यहां जारी एआईबीए पुरुष विश्व मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के प्री-क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं।

चैम्पियनशिप के पहले राउंड में बाई पाने वाले दूसरी सीड पंघल ने शनिवार को अपने 52 किग्रा के दूसरे दौर के मुकाबले में चीनी ताइपे की मुक्केबाज तू पो वेई को 5-0 से करारी शिकस्त दी।

पंघल इससे पहले एशियन चैम्पियनशिप में भी वेई को 3-2 से हरा चुके हैं। प्री-क्वार्टर फाइनल में पंघल का सामना तुर्की के बातुहान सिफकी से होगा।

पंघल ने पहले राउंड में रक्षात्मक रवैया अपनाया। इसके बाद दूसरे राउंड में दोनों मुक्केबाज अधिक आक्रामक अंदाज में नजर आए। पंघल ने तीसरे राउंड में शानदार प्रदर्शन करते हुए विपक्षी खिलाड़ी को वापसी करने का मौका नहीं दिया और जीत अपने नाम कर ली।

भारत के नंबर वन मुक्केबाज ने इस जीत के बाद कहा, आज का मुकाबला काफी अच्छा रहा और विपक्षी मुक्केबाज भी काफी मबजूत था। मैं उनके खिलाफ एशियन चैम्पियनशिप में भी खेल चुका हूं और उन्हें 3-2 से हरा चुका हूं। इस बार मेरी रणनीति अलग थी और मैं शुरू से ही आक्रामक था।

उन्होंने आगे कहा, मेरा अगला प्रतिद्वंद्वी तुर्की का है और वह एक लंबे मुक्केबाज है। मैं पहले उनके मुक्केबाजी का वीडियो देखूंगा और फिर उसी के अनुसार ही अगले राउंड के लिए अपनी रणनीति बनाऊंगा।

भारत के दो और मुक्केबाजों के भी आज मुकाबले होने हैं, मनीष कौषिक और आशीष कुमार जीत की उम्मीदों के साथ रिंग में उतरेंगे।

भारत की चैम्पियनशिप में यह लगातार चौथी जीत है। पंघल से पहले दुर्योधन सिंह नेगी (69 किग्रा), मनीष कौशिक (63 किग्रा) और बृजेश यादव (81 किग्रा) भी अपने-अपने दौर के मुकाबले जीतने में सफल रहे हैं।

Created On :   14 Sep 2019 4:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story