टोक्यो 2020 ओलंपिक में मेरे पदक का रंग बदलना चाहूंगी: साक्षी मलिक

Would look to change colour of my medal in Tokyo 2020 Olympics: Sakshi Malik
टोक्यो 2020 ओलंपिक में मेरे पदक का रंग बदलना चाहूंगी: साक्षी मलिक
टोक्यो 2020 ओलंपिक में मेरे पदक का रंग बदलना चाहूंगी: साक्षी मलिक
हाईलाइट
  • पहलवान साक्षी मलिक जिन्होंने रियो ओलंपिक 2016 में कांस्य पदक जीता था
  • ने मंगलवार को कहा कि वह टोक्यो 2020 ओलंपिक में अपने पदक का रंग बदलने के लिए दिखेंगी

डिजिटल डेस्क। पहलवान साक्षी मलिक जिन्होंने रियो ओलंपिक 2016 में ब्रॉन्ज मेडल जीता था, मंगलवार को उन्होंने कहा कि, वह टोक्यो ओलंपिक 2020 में अपने मेडल का रंग बदलने की कोशिश करेंगी। साक्षी ने कहा- "अगला ओलंपिक टोक्यो में है। मुझे उम्मीद है कि मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करूंगा। मैं अगले ओलंपिक में अपने मेडल का रंग बदलना चाहूंगी। जब मैंने पहली बार मेडल जीता था, तो मेरी विचार प्रक्रिया मेडल जीतने की थी, लेकिन अब मैं खेल और मेडल के बारे में बहुत कुछ जानती हूं, इसलिए मैं वास्तव में उत्साहित हूं। 

मलिक ने इस बात पर भी जानकारी दी कि, जब उन्होंने कुश्ती की शरुआत की थी तो सुविधाएं कैसी थीं। उन्होंने यह भी कहा कि, मेडल जीतने से खेल के प्रति अधिक दर्शकों को आकर्षित करने में मदद मिली है। मलिक ने कहा, जब मैंने कुश्ती शुरू की, तो सुविधाएं उतनी शानदार नहीं थीं। लेकिन मैंने मेडल जीतने शुरू कर दिए और इससे खेल के प्रति लोगों की धारणा बदलने में मदद मिली। मैंने खुद को बेहतर किया है, मुझे अपनी कमजोरी भी पता हैं और मैंने वास्तव में उस पर काम भी किया है।

आगामी विश्व चैंपियनशिप के बारे में पूछे जाने पर मलिक ने कहा कि, पहला काम चैंपियनशिप के लिए क्वालीफाई करना होगा और फिर वह पदक के बारे में सोचेंगे। उन्होंने कहा, पहले मुझे विश्व चैम्पियनशिप के लिए क्वालीफाई करने की जरूरत है, फिर मैं वहां मेडल जीतने के बारे में सोचूंगी। हम पूरे साल प्रशिक्षण लेते हैं। योग्यता के बाद मैं अपने विरोधियों के बारे में सोचूंगा।

मलिक भारत की एकमात्र महिला पहलवान हैं, जिन्होंने ओलंपिक में देश के लिए मेडल जीतने में कामयाबी हासिल की है। 26 वर्षीय मलिक ने हाल ही में आगामी वरिष्ठ विश्व चैम्पियनशिप में अपना स्थान अर्जित किया और उन्हें 62 किग्रा वर्ग में चुना गया है। मलिक के साथ, सेम्स, विनेश, सरिता, दिव्या करण और किरण को क्रमशः 50, 53, 57, 68 और 76 किलोग्राम में चुना गया। चार गैर-ओलंपिक वजन श्रेणियों के लिए परीक्षण अगस्त के दूसरे सप्ताह में आयोजित किए जाएंगे।

Created On :   31 July 2019 3:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story