दैनिक भास्कर हिंदी: पहलवान गीता ने 2021 ओलंपिक के लिए तैयारी शुरू की

July 21st, 2020

हाईलाइट

  • पहलवान गीता ने 2021 ओलंपिक के लिए तैयारी शुरू की

मुंबई, 21 जुलाई (आईएएनएस)। राष्ट्रमंडल खेलों-2010 में भारत को महिला वर्ग में कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाने वाली गीता फोगाट ने फिर से मैट पर वापसी करने और 2021 ओलंपिक में देश का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जताई है।

दंगल गर्ल गीता ने भारत के टेबल टेनिस खिलाड़ी मुदित दानी के साथ आनलाइन बातचीत के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि टोक्यो ओलंपिक का एक साल तक के लिए स्थगित होना उनके लिए आशीर्वाद की तरह है और अब उन्हें इसकी तैयारियों के लिए और अधिक समय मिल गया है।

गीता ने कहा, ओलंपिक के स्थगित होने के बाद से ही मैं इसमें प्रतिस्पर्धा करने की उम्मीद कर रही हूं। ये एक साल मुझे ट्रायल्स और क्वलीफिकेशन टूर्नामेंट की तैयारी के लिए पर्याप्त समय देगा। गर्भावस्था के दौरान मैंने कुछ वजन बढ़ाया है, इसलिए अब मेरी प्राथमिकता फिट रहने की होगी। उसके बाद, जो भी क्वालीफाइंग टूर्नामेंट होगा, मैं उसमें भाग लूंगी और ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करूंगी।

विश्व चैंपियनशिप की कांस्य पदक विजेता गीता ने 2016 में अपने साथी पहलवान पवन कुमार सरोहा से शादी की थी और उन्होंने पिछले साल दिसंबर में एक बच्चे अर्जुन को जन्म दिया है। उन्होंने कहा कि गर्भावस्था के बाद अचानक काम करना मुश्किल है, लेकिन वह धीरे धीरे लय में लौट रही हैं।

भारतीय महिला पहलवान ने कहा, मैंने कुछ समय पहले फिटनेस ट्रेनिंग शुरू किया था, लेकिन डॉक्टर ने मुझे सलाह दी कि मुझे अपने बच्चे की देखभाल करने के लिए इंतजार करना होगा। हम पहलवान हल्के कसरत आमतौर पर नहीं करते। लेकिन पिछले कुछ महीनों से, मैंने ट्रेनिंग करना शुरू कर दिया हूं।

- -आईएएनएस