रातोंरात करोड़पति बना युवक, ताश की सही चाल ने बदल दी किस्मत की चाल

Young man became a millionaire in a jiffy by playing cards
रातोंरात करोड़पति बना युवक, ताश की सही चाल ने बदल दी किस्मत की चाल
ताश ने बदली तकदीर रातोंरात करोड़पति बना युवक, ताश की सही चाल ने बदल दी किस्मत की चाल
हाईलाइट
  • जैक पोकर टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहे
  • जगुआर लैंड रोवर में एक फाइनेंसियल एनालिस्ट है जैक ओलिवर
  • जैक ने पोकर टूर्नामेंट में 2.5 मिलियन पाउंड जीते

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। किस्मत का पहिया जब घूमता है, तो वह राजा को फकीर और फकीर को राजा बना देता है और जब आपको किसी चीज से प्यार हो, उसमे आप अपनी किस्मत आजमाए तो सफलता के चांसेस बढ़ जाते है। ऐसा ही कुछ हुआ जगुआर लैंड रोवर में एक फाइनेंसियल एनालिस्ट के रूप में काम करने वाले 26 वर्षीय जैक ओलिवर के साथ जिन्होंने पोकर टूर्नामेंट में 2.5 मिलियन पाउंड यानि 25 करोड़ जीते। जैक की हौसलाफजाई करने के लिए उनकी गर्लफ्रेंड भी वहां मौजूद थी। 

द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक जैक पोकर टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर रहे। अच्छी खासी इनामी राशि जीतने के बाद जैक ने कहा, "मुझे लगता है कि मैंने काफी अच्छा खेला और यही मेरे लिए मायने रखता है। यह कुछ मायनों में मेरे जीवन को बदलने वाला है। ये बहुत सारा पैसा है। लेकिन मेरे लिए ये सब कुछ नहीं है।"

जैक ने पोकर को लेकर कहा, "मैं इस गेम से प्यार करता हूं, इसलिए इसे खेलता हूं और आगे भी पोकर खेलना जारी रखूंगा। मुझे उम्मीद है कि मैं आने वाले साल में और भी ज्यादा पोकर खेलूंगा।"

आपको बता दें, इंग्लैंड में हर्टफोर्डशायर के सेंट एल्बंस के रहने वाले जैक को यूनिवर्सिटी में बिजनेस मैनेजमेंट की पढ़ाई के दौरान इस खेल से प्यार हो गया था। उन्होंने पिछले पांच सालों में पोकर खेलकर कुल 87,000 पाउंड जीते है। इसमें शीर्ष पुरस्कार 20,000 पाउंड का था। इस पोकर टूर्नामेंट में 6,650 खिलाड़ियों ने भाग लिया था।

इस टूर्नामेंट की बात करे तो, यहां सभी खिलाड़ियों को गेम शुरू करने के लिए समान संख्या में चिप्स दिए जाते हैं। जैक 77,300,000 चिप्स के साथ अंतिम तीन में प्रवेश करने में सफल रहे लेकिन अमेरिकी मूल के जॉर्ज होम्स ने उन्हें बाहर कर दिया। होम्स को जर्मनी के 31 साल के कोरे एल्डेमिर ने बाहर कर दिया। कोरे एल्डेमिर इस गेम में पहले स्थान पर रहे  जिसके लिए उन्हें 6 मिलियन पाउंड का इनाम मिला। जॉर्ज होम्स दूसरे स्थान पर रहे और जैक तीसरे स्थान पर। 

Created On :   22 Nov 2021 12:55 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story