रवीना सहित तीन मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में

Youth World Boxing: Three boxers including Raveena in quarterfinals
रवीना सहित तीन मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में
युवा विश्व मुक्केबाजी रवीना सहित तीन मुक्केबाज क्वार्टर फाइनल में
हाईलाइट
  • टूर्नामेंट के पांचवें दिन अंतिम-16 दौर के मुकाबले में तीन महिलाओं सहित नौ भारतीय खेलेंगे

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। मौजूदा एशियन यूथ चैंपियन रवीना (63 किग्रा) ने स्पेन के ला नुसिया में जारी आईबीए युवा पुरुष एवं महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप 2022 के चौथे दिन अपना क्लास और कौशल दिखाते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। अंतिम-16 दौर के मुकाबले में रवीना का सामना हंगरी की वर्गा फ्रांसिस्का रोजी से था। भारतीय मुक्केबाज ने शुरूआत से ही अपना वर्चस्व कायम करते हुए पहले राउंड में जबरदस्त मुक्के मारे।

दूसरे राउंड की शुरूआत भी वैसे ही हुई जैसे पहले राउंड की हुई थी। इस राउंड में भी रवीना अपने विरोधी पर हावी रहीं। नतीजतन, रेफरी को मुकाबला रोकना पड़ा और भारतीय मुक्केबाज विजयी घोषित हुईं। अन्य महिला मुक्केबाज- कुंजारानी देवी थोंगम (60 किग्रा) भी स्पेन की होर्चे मार्टिनेज मारिया को एकतरफा मुकाबले में 5-0 से हराकर अंतिम-8 में पहुंच गईं।

पुरुष मुक्केबाजों में मोहित (86 किग्रा) अपने प्रतिद्वंद्वी लिथुआनिया के टॉमस लेमानस के दूसरे राउंड में अयोग्य घोषित किए जाने के बाद क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए। साहिल चौहान (71 किग्रा) ने अंतिम-32 दौर के मुकाबले में अजरबैजान के डेनियल होलोस्टेंको को 5-0 से आसानी से हराकर प्री-क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

निखिल (57 किग्रा) और हर्ष (60 किग्रा) हालांकि अंतिम-32 दौर के अपने-अपने मुकाबले हार गए। निखिल को कजाकिस्तान के कलिनिन इल्या से 1-4 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि हर्ष को अर्मेनिया के एरिक लेरेल्यान के खिलाफ आरएससी के आधार पर हार मिली।

टूर्नामेंट के पांचवें दिन अंतिम-16 दौर के मुकाबले में तीन महिलाओं सहित नौ भारतीय खेलेंगे। पुरुष वर्ग में विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा), जादू मणि सिंह (51 किग्रा), आशीष (54 किग्रा), वंशज (63.5 किग्रा), अमन राठौर (67 किग्रा) और दीपक (75 किग्रा) अपनी-अपनी चुनौती पेश करेंगे।

इसी तरह महिला वर्ग में भावना शर्मा (48 किग्रा), तमन्ना (50 किग्रा) और हुइड्रोम ग्रिविया देवी (54 किग्रा) रिंग में उतरेंगी।

 

 (आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   19 Nov 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story