युवराज ने लगाई छक्कों की हैट्रिक, 2007 वर्ल्डकप की याद दिलाई, युवी-युवी से गूंजा स्टेडियम

Yuvraj singh hit 3 consecutive sixes in three balls against rcb
युवराज ने लगाई छक्कों की हैट्रिक, 2007 वर्ल्डकप की याद दिलाई, युवी-युवी से गूंजा स्टेडियम
युवराज ने लगाई छक्कों की हैट्रिक, 2007 वर्ल्डकप की याद दिलाई, युवी-युवी से गूंजा स्टेडियम

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे स्टार खिलाड़ी युवराज सिंह अपने पुराने अंदाज में लौट आए हैं। मुंबई इंडियंस और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के बीच खेले जा रहे IPL-12 के सातवें मैच में उन्होंने तीन बॉल पर लगातार तीन छक्के लगाकर सनसनी फैला दी है। मुंबई की तरफ से खेल रहे युवराज ने मैच के 14वें ओवर में छक्कों की हैट्रिक लगाई। युवराज काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। इससे पहले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पिछले मैच में भी युवी ने 35 गेंदों में 53 रनों की पारी खेली थी। 

 

 

टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी मुंबई की टीम ने 11वें ओवर में कप्तान रोहित शर्मा का विकेट गंवा दिया। इसके बाद बल्लेबाजी करने उतरे युवी ने कुछ ऐसा किया जिसने एक बार फिर दर्शकों का दिल जीत लिया। पारी के 14वें ओवर में स्पिनर युजवेंद्र चहल गेंदबाजी करने आए। उस वक्त स्ट्राइक पर युवी मौजूद थे। चहल की पहली ही गेंद को युवी ने सामने की ओर बाउंड्री लाइन के बाहर छह रन के लिए भेज दिया। दूसरी गेंद पर भी युवी ने गगनचुंबी छक्का लगाया। 

दो छक्के लगने के बाद हजारों दर्शक युवी का नाम चिल्लाने लगे। इसके बाद चहल ने तीसरी गेंद डाली और युवी ने इस पर भी गेंद को बाउंड्री के पार पहुंचा दिया। तीन छक्के लगते ही दर्शकों को 2007 के टी-20 वर्ल्ड कप की यादें ताजा हो गईं, जब युवी ने इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्टुअर्ट ब्रॉड की छह गेंदों पर लगातार 6 छक्के लगाए थे। ऐसा लगा कि इतिहास एक बार फिर दोहराया जाएगा। चहल की अगली गेंद को युवी ने एक बार फिर हवा में दे मारा, मगर इसबार गेंद सीमा रेखा के पास सीधे फील्डर के हाथों में जा चिपकी। इसके साथ ही युवी की पारी भी समाप्त हो गई। युवी ने आउट होने से पहले 12 गेंदों में तीन छक्के की मदद से 23 रन बनाए।

भारतीय टीम से बाहर चल रहे युवी इस साल IPL में काफी अच्छे फॉर्म में नजर आ रहे हैं। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ पहले मैच में उन्होंने अर्धशतक लगाया था। युवी ने पहले मैच में 35 गेंदों में पांच चौके और 3 छक्कों की मदद से 53 रन बनाए थे। करियर के अंतिम पड़ाव में युवराज ने ऐसी पारी खेलकर एकबार फिर से उस युवी की याद दिला दी, जिसे देखकर गेंदबाज घबरा जाते थे। अभी IPL में काफी मैच बचे हैं, ऐसे में युवी इस साल और कितने धमाल मचाते हैं, यह देखना दिलचस्प होगा।

 

Created On :   28 March 2019 5:27 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story