Vijay Hazare Trophy: युवराज ने खेली 41 गेंदों में 48 रनों की पारी, आज ही के दिन बने थे सिक्सर किंग

yuvraj singh hit 6 sixes 11 year ago against england and make the fastest fifty ever in T20
Vijay Hazare Trophy: युवराज ने खेली 41 गेंदों में 48 रनों की पारी, आज ही के दिन बने थे सिक्सर किंग
Vijay Hazare Trophy: युवराज ने खेली 41 गेंदों में 48 रनों की पारी, आज ही के दिन बने थे सिक्सर किंग
हाईलाइट
  • आज से 11 साल पहले 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में युवराज ने रचा था इतिहास
  • युवराज की नजर भारतीय टीम में वापसी पर
  • युवराज ने 12 गेंदों में जड़ा था अर्धशतक

डिजिटल डेस्क, बेंगलुरु। भारतीय टीम के सिक्सर किंग युवराज सिंह ने बुधवार को शुरु हुई विजय हजारे ट्रॉफी में काफी लंबे समय बाद पंजाब टीम में वापसी की। पंजाब की टीम से खेलते हुए हिमाचल प्रदेश के खिलाफ उन्होंने पहले ही मैच में 41 गेंदों में 48 रनों की पारी खेली। अब उनकी नजर अगले साल होने वाले विश्‍व कप में भारतीय टीम में जगह बनाने पर टिकी हुई हैं। आज के इस प्रदर्शन से उन्होंने टीम में वापसी करने के संकेत दे दिए हैं। आज ही के दिन युवराज ने 11 साल पहले 2007 में हुए पहले टी20 वर्ल्‍ड कप में इतिहास रचा था। जिसे आज भी लोग याद करते हैं। 

युवराज ने उस दौरान इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मुकाबले में एक ही ओवर में छह छक्के लगाए थे। भारत उस मैच में लगभग हार की कगार पर ही था। फिर युवराज की इस चमत्कारी पारी से भारत ने मुकाबले में जीत हासिल की थी। भारत को जीत के लिए 16 गेंदो में 58 रन बनाने की जरूरत थी। लक्ष्य दिखने में तो बड़ा था।,लेकिन युवराज सिंह ने अपनी तुफानी पारी की बदौलत भारत को मैच में जीत दिलाई। 

युवराज जब बल्लेबाजी करने पहुंचे थे तब भारत को 16 गेंदों पर 58 रन बनाने थे। उनके सामने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड थे। स्टुअर्ट ब्रॉड के ओवर फेंकने से पहले फ्लिंटॉफ से युवराज की कहा सुनी हो गई थी। जिसके बाद युवराज ने अपना पूरा गुस्सा ब्रॉड पर उतारा। युवराज ने ब्रॉड की छह गेंदो पर न केवल छह छक्के लगाए, बल्कि टी 20 में सबसे तेज अर्धशतक लगाने वाले खिलाड़ी का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया था। युवराज ने 12 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था। उसके बाद भारत ने वह मैच जीता था और टी20 वर्ल्‍ड कप भी अपने नाम किया था। 

304 वनडे खेल चुके युवराज ने पिछली बार मैच साल 2017 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ खेला था। जाहिर तौर पर युवराज के लिए यह‍ एक अच्‍छी खबर है और खास बात है कि सिक्‍सर किंग बने हुए आज उन्‍हें 11 साल हो गए हैं और उनकी टीम में वापसी भी हुई है।
 

Created On :   19 Sep 2018 9:48 AM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story