वर्ल्ड कप क्वालीफाई में फेल होने पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का कोचिंग स्टॉफ बर्खास्त

zimbabwe cricket dismissed captain graeme cremer coaching staff and heath streak
वर्ल्ड कप क्वालीफाई में फेल होने पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का कोचिंग स्टॉफ बर्खास्त
वर्ल्ड कप क्वालीफाई में फेल होने पर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम का कोचिंग स्टॉफ बर्खास्त

डिजिटल डेस्क, हरारे। इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी वर्ल्डकप 2019 के लिए जिम्बाब्वे की टीम क्वालीफाई नहीं कर पाई। 36 साल में ऐसा पहली बार होगा कि जिम्बाब्वे टीम वर्ल्डकप नहीं खेलेगी। इसी खराब प्रदर्शन के कारण जिम्बाब्वे क्रिकेट (ZC) ने कार्रवाई करते हुए शुक्रवार को टीम के कप्तान ग्रेम क्रेमर और पूरे कोचिंग स्टाफ को बर्खास्त कर दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार ZC ने कप्तान ग्रेम क्रेमर और पूरे कोचिंग स्टाफ समेत मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक को अपने पदों से इस्तीफा देने को कहा था। इसके लिए शुक्रवार दोपहर तीन बजे तक समय दिया गया था। मगर ऐसा नहीं हुआ तब कार्रवाई करते हुए संघ ने इन सभी को बर्खास्त कर दिया। साथ ही अंडर-19 टीम के कोच स्टीफन मागोगो और व्यान जेम्स के साथ मुख्य चयनकर्ता टटेंडा टायबू को भी हटा दिया गया है।

बता दें कि अब मुख्य कोच हीथ स्ट्रीक, बल्लेबाजी कोच लांस क्लूजनर, गेंदबाजी कोच डग्लस होंडो और फील्डिंग कोच वाल्टर चावागुटा, फिटनेस कोच सीन बेल और टीम एनालिस्ट स्टानले चिओजा का सफर जिम्बाब्वे टीम के साथ समाप्त हो गया है।

कोच हीथ स्ट्रीक ने जताई निराशा
इस सब पर कोच हीथ स्ट्रीक ने निराशा जताई है। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा, "एक पूर्व खिलाड़ी और कोच के तौर पर मैंने जो जिम्बाब्वे क्रिकेट को दिया। इसके बदले बगैर किसी पूरी जानकारी के बस एक ई-मेल भेजकर हटा देना, यह मैंने उम्मीद नहीं की थी।" स्ट्रीक ने अपनी बात रखते हुए आगे कहा कि हमें कम से कम हमारी बात रखने का मौको तो मिलना चाहिए था। मैं बस यह कहना चाहता हूं कि मैं टीम को 2020 में होने वाली टी-20 विश्व कप में ले जाने के बारे में सोच रहा था।

गौरतलब है कि अगले वर्ष होने वाले विश्व कप के क्वालीफायर मैचों का आयोजन जिम्बाब्वे में ही हुआ था लेकिन टीम इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई। इस बार वेस्टइंडीज और अफगानिस्तान ने विश्व कप के लिए क्वालीफाई किया है।

Created On :   30 March 2018 7:01 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story