नोवाक जोकोविच ने फाइनल में अल्काराज को हराया, जीता सिनसिनाटी ओपन खिताब

नोवाक जोकोविच ने फाइनल में अल्काराज को हराया, जीता सिनसिनाटी ओपन खिताब
  • एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के फाइनल में जीते जोकोविच
  • जोकोविच ने वर्ल्ड नंबर-1 अल्काराज को दी शिकस्त

डिजिटल डेस्क, सिनसिनाटी (अमेरिका)। 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने दुनिया के नंबर एक कार्लोस अल्कराज को एटीपी मास्टर्स 1000 इवेंट के फाइनल में हराकर एक बार फिर अपना दबदबा कायम किया। सर्बिया के नोवाक जोकोविच और स्पेन के कार्लोस अल्काराज के बीच एक रोमांचक मुकाबला देखने को मिला। या यूं कह लीजिए दर्शकों को सिनसिनाटी मास्टर्स फाइनल में विंबलडन फाइनल का रीमैच देखने का मौका भी मिला। हालांकि, इस बार जीत नोवाक जोकोविच की हुई।

अंत तक दोनों खिलाड़ी एक दूसरे को कड़ी टक्कर देते रहे। एक बेहद चुनौतीपूर्ण मैच में जोकोविच ने 5-7, 7-6(7), 7-6(4) से फाइनल मुकाबला अपने नाम कर लिया। जोकोविच का यह 39वां मास्टर्स खिताब है। पहले सेट को अल्काराज ने टाई ब्रेकर में 7-5 से अपने नाम किया। इसके बाद जोकोविच ने जबरदस्त वापसी करते हुए अगले दोनों सेट 7-6, 7-6 से अपने नाम किए। जीत के बाद जोकोविच कोर्ट में ही लेट गए और जोरदार जश्न मनाया।

इस मैच के दौरान अल्काराज अपने हाथ में क्रैंप के कारण थोड़े परेशान दिखे। मैच हारने के बाद 20 वर्षीय युवा खिलाड़ी भावुक नजर आया। जोकोविच और अल्कराज ने तीन घंटे और 49 मिनट तक कड़ी मेहनत की। सर्बियाई खिलाड़ी ने स्पैनियार्ड से अपनी विंबलडन फाइनल हार का बदला लिया और अपनी एटीपी हेड-टू-हेड 2-2 से बराबर कर ली।

जोकोविच ने मैच के बाद कहा, "यह एक शानदार मैच और किसी रोलर कोस्टर से कम नहीं था। मुझे नहीं लगता कि मैंने अपने जीवन में इस तरह के ज्यादा मैच खेले हैं। हो सकता है कि मैं इसकी तुलना 2012 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में नडाल के खिलाफ़ मुकाबले से कर सकता हूं जो काफी चुनौतीपूर्ण रहा था। इस मैच में तीन सेट थे, लेकिन हम करीब चार घंटे तक लड़े। मेरे करियर का मानसिक, इमोशनल, शारीरिक रूप से सबसे रोमांचक और सबसे कठिन मैचों में से एक है यह मुकाबला।"

जोकोविच अब टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे उम्रदराज़ चैंपियन हैं, उन्होंने 35 वर्षीय केन रोज़वेल का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। वहीं दूसरी ओर, 1991 में 19 वर्षीय पीट सेम्प्रास के बाद, 20 वर्षीय अल्कराज इस आयोजन में सबसे कम उम्र के फाइनलिस्ट थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Aug 2023 9:23 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story