विराट कोहली के शतक के बाद जडेजा और अश्विन ने लगाई फिफ्टी, पहली पारी में भारतीय टीम ने खड़ा किया बड़ा स्कोर, वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम

विराट कोहली के शतक के बाद जडेजा और अश्विन ने लगाई फिफ्टी, पहली पारी में भारतीय टीम ने खड़ा किया बड़ा स्कोर, वेस्ट इंडीज के बल्लेबाजों ने भी दिखाया दम
  • विराट कोहली ने खेली 121 रनों की पारी
  • शतक के बाद रन आउट हुए कोहली
  • पहली पारी में भारत ने बनाए 438 रन

डिजिटल डेस्क, पोर्ट ऑफ स्पेन। भारत और वेस्ट इंडीज के बीच पोर्ट ऑफ स्पेन के मैदान पर चल रहे दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोनों टीमों के बीच बराबरी का खेल देखने को मिला। जहां विराट कोहली के शतकीय पारी के दम पर भारतीय टीम ने पहली पारी में 438 रनों का विशाल टोटल हासिल किया। वहीं वेस्ट इंडीज ने भारतीय टीम के पुछल्ले बल्लेबाजों को जल्द पवेलियन भेजने के बाद दिन खत्म होने तक महज एक विकेट गवांकर 83 रन बना दिए। हालांकि मेजबान टीम अभी भी भारत के पहली पारी के स्कोर से 352 रन पीछे है।

विराट कोहली ने लगाया शानदार शतक

मैच के पहले दिन शतकीय साझेदारी कर नाबाद लौटने वाली विराट और जडेजा की जोड़ी ने दूसरे दिन भी शानदार शुरुआत की। दोनों बल्लेबाजों ने अपनी पारी आगे बढ़ाते हुए 159 रनों की साझेदारी निभाई। इस दौरान विराट कोहली ने अपना 76वां इंटरनेशनल शतक लगाया। जबकि जडेजा ने भी शानदार फिफ्टी पूरी की। लेकिन लंच से पहले दोनों ही बल्लेबाज पवेलियन लौट गए।

विराट कोहली ने 121 और रवींद्र जडेजा ने 61 रनों की पारी खेली। दोनों बल्लेबाजों के आउट होने के बाद मेजबान टीम ने भारतीय टीम के निचले क्रम के बल्लेबाजों को सस्ते में पवेलियन भेज दिया। लेकिन आर अश्विन ने वेस्ट इंडीज के खिलाफ बल्ले से अपने खास कनेक्शन को जारी रखते हुए 56 रनों की शानदार अर्धशतकीय पारी खेली और भारतीय टीम के टोटल को 438 रनों तक पहुंचाया।

वेस्ट इंडीज ने भी की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय टीम को ऑल आउट करने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी मेजबान टीम को कप्तान क्रेग ब्रेथवेट और तेजनारायण चंद्रपॉल की ओपनिंग जोड़ी ने अच्छी शुरुआत दिलाई। लेकिन 95 गेंदें खेल चुके चंद्रपॉल को जडेजा ने अपनी फिरकी फंसाकर 33 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा। जिसके बाद कप्तान ब्रेथवेट ने दिन खत्म होने तक किर्क मैकेंजी के साथ एक छोटी-सी साझेदारी निभाई और टीम को दूसरा झटका नहीं लगने दिया। दूसरे दिन के खेल के बाद ब्रेथवेट 37 रन और मैकेंजी 14 रन बनाकर नाबाद लौटे। अब मैच के तीसरे दिन दोनों बल्लेबाजों की नजर अपनी पारी को बड़ी कर भारतीय टीम के स्कोर के नजदीक पहुंचने पर होगी।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत- यशस्वी जयसवाल, रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, रवींद्र जड़ेजा, ईशान किशन (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, जयदेव उनादकट, मुकेश कुमार, मोहम्मद सिराज।

वेस्ट इंडीज- क्रेग ब्रेथवेट (कप्तान), टैगेनारिन चंद्रपॉल, किर्क मैकेंजी, जर्मेन ब्लैकवुड, एलिक अथानाज, जोशुआ डा सिल्वा (विकेटकीपर), जेसन होल्डर, अल्जारी जोसेफ, केमर रोच, जोमेल वारिकन, शैनन गेब्रियल।

Created On :   22 July 2023 3:26 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story