वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को नहीं मिलेगी स्पेशल ट्रीटमेंट, विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब

वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान को नहीं मिलेगी स्पेशल ट्रीटमेंट, विदेश मंत्रालय ने दिया जवाब
  • 5 अक्टूबर से खेला जाएगा वनडे वर्ल्ड कप
  • पाक ने की थी एक्स्ट्रा सिक्योरिटी की मांग

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप 2023 की शुरुआत में अब दो महीने से भी कम का समय बचा है। 5 अक्टूबर से शुरू होने वाले क्रिकेट के इस महाकुंभ के लिए पाकिस्तानी टीम को भी मंजूरी मिल चुकी है और टीम वर्ल्ड कप खेलने भारत दौरे पर आ रही है। हालांकि, दौरे के लिए मंजूरी देते वक्त पाकिस्तानी सरकार की ओर से टीम को एक्स्ट्रा सिक्योरिटी प्रोवाइड कराने की मांग की गई थी। लेकिन भारत सरकार के विदेश मंत्रालय ने इस मांग को सीधे तौर पर खारीज कर दिया है।

सभी टीमों की तरह किया जाएगा ट्रीट

भारत सरकार के विदेश मंत्रालय के ऑफिशियल स्पोकपर्सन अरिंदम बागची ने कहा कि वर्ल्ड कप के दौरान पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को किसी प्रकार का स्पेशल ट्रीटमेंट नहीं दिया जाएगा। पाकिस्तानी टीम भी हमारे लिए उतनी ही महत्वपूर्ण है, जितनी की अन्य सभी टीमें हैं। वहीं अगर सिक्योरिटी की बात है तो उसके लिए सुरक्षा एजेंसियों और आयोजकों से बातचीत करनी चाहिए।

खेल में राजनीति नहीं चाहता पाकिस्तान

गौरतलब है कि, भारतीय टीम द्वारा एशिया कप के लिए पाकिस्तान दौरे पर जाने से इनकार करने के बाद पाकिस्तान ने भी वर्ल्ड कप में अपनी टीम के जाने या ना जाने का फैसला लेने में देरी की थी। लेकिन अंत में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने भारत दौरे पर जाने की मंजूरी देते हुए कहा था कि हम खेल में राजनीति नहीं लाना चाहते हैं, इसलिए आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के लिए अपनी टीम को भारत भेजने का फैसला लिया है।

इन शहरों में खेलेगी पाकिस्तान की टीम

भारत में होने वाले इस वनडे वर्ल्ड कप के लिए जारी शेड्यूल के मुताबिक पाकिस्तानी टीम के मैच कुल पांच शहरों में खेले जाएंगे। इसमें इसमें हैदराबाद, अहमदाबाद, बेंगलुरु, चेन्नई और कोलकाता शामिल है। पाकिस्तानी टीम इस टूर्नामेंट की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड्स के खिलाफ मुकाबले से करेगी। जबकि, भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला 14 अक्टूबर को खेला जाएगा।

Created On :   12 Aug 2023 8:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story