वनडे वर्ल्ड कप के लिए खत्म नहीं हो रही पाकिस्तान की मांगे, पहले वेन्यू और अब वॉर्म-अप मैच बदलने की रखी डिमांड

वनडे वर्ल्ड कप के लिए खत्म नहीं हो रही पाकिस्तान की मांगे, पहले वेन्यू और अब वॉर्म-अप मैच बदलने की रखी डिमांड
  • गैर एशियाई टीम के साथ वॉर्मअप मुकाबला खेलने की डिमांड
  • अपने दो मैचों के वेन्यू को आपस में बदलने की रखी थी मांग

डिजिटल डेस्क, मुंबई। इस साल के अंत में भारत की मेजबानी में होने वाला वनडे वर्ल्ड कप 2023 धीरे-धीरे नजदीक आता जा रहा है। लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड्स की नई-नई डिमांड खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पीसीबी ने अब आईसीसी के सामने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले वॉर्मअप मैच को किसी गैर एशियाई टीम के साथ कराने की नई डिमांड रखी है। इससे पहले बोर्ड ने वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले अपने मुकाबलों के वेन्यू को आपस में बदलने की मांग की थी।

गैर एशियाई टीम के साथ वॉर्मअप मुकाबले की मांग

जियो न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान की टीम वनडे वर्ल्ड कप में अपने अभ्यास मैच किसी एशियाई टीम के साथ नहीं खेलना चाहती है। जिसको लेकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी को पत्र लिखा है, जिसमें उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ होने वाले अपने अभ्यास मैच को किसी गैर एशियाई टीम के साथ बदलने की मांग की है।

अपने दो मैचों के वेन्यू को आपस में बदलने की मांग

बता दें कि, इससे पहले आईसीसी की ओर से जारी किए गए ड्रॉफ्ट शेड्यूल में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अफगानिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के साथ होने वाले अपने मुकाबलों के वेन्यू को आपस में बदलने की मांग रखी थी। ईएसपीएन क्रिकइंफो रिपोर्ट्स के अनुसार, पाकिस्तान की टीम चेन्नई में होने वाले अफगानिस्तान के खिलाफ अपने मैच को बैंगलुरू में और बैंगलुरू में होने वाले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने मैच को चेन्नई में खेलना चाहती है।

भारत दौरे के लिए पाकिस्तान को नहीं मिली है मंजूरी

गौरतलब है कि, वनडे वर्ल्ड कप 2023 भारतीय टीम की मेजबानी में भारत में होने वाला है। जिसके लिए पाकिस्तान को भारतीय दौरे पर आना है। वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई ने आईसीसी को पहले ही शेड्यूल ड्रॉफ्ट कर दिया है। जिसके अनुसार टूर्नामेंट की शुरुआत 5 अक्टूबर से होगी और इसका खिताबी मुकाबला 19 नंवबर को खेला जाएगा। जबकि भारत और पाकिस्तान का हाई-वोल्टेज मुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। लेकिन पीसीबी के अध्यक्ष नजम सेठी ने कुछ दिनों पहले ही कहा था कि भारत दौरे के लिए पाकिस्तान सरकार की ओर से हमें अभी तक अनुमति नहीं मिली है।

Created On :   21 Jun 2023 10:56 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story