प्रणय ने प्रियांशु को हराया, फाइनल में चीन के वेंग होंग यांग से मुकाबला

प्रणय ने प्रियांशु को हराया, फाइनल में चीन के वेंग होंग यांग से मुकाबला
  • एचएस प्रणय ने हमवतन प्रियांशु राजावत को 21-18, 21-12 से हराया
  • दोनों भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे
  • चीन के वेंग होंग यांग ने मलेशिया के ली जी जिया को अन्य सेमीफाइनल में 21-19,13-21, 21-13 से हराया

डिजिटल डेस्क, सिडनी। वर्ल्ड नंबर 9 एचएस प्रणय इस साल बीडब्ल्यूएफ वर्ल्ड टूर सुपर 500 इवेंट में अपने दूसरे फाइनल में पहुंचे, जब उन्होंने मौजूदा ऑस्ट्रेलिया ओपन के पुरुष एकल सेमीफाइनल में यहां शनिवार को हमवतन प्रियांशु राजावत को 21-18, 21-12 से हराया।

मई में मलेशिया मास्टर्स में अपना पहला विश्व टूर खिताब जीतने वाले प्रणय का मुकाबला दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी चीन के वेंग होंग यांग से रविवार को होगा जिन्होंने मलेशिया के ली जी जिया को अन्य सेमीफाइनल में 21-19,13-21, 21-13 से हराया।

अखिल भारतीय सेमीफाइनल मुकाबले में, प्रणय और प्रियांशु आमने-सामने थे। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ा, दोनों भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी बढ़त हासिल करने के लिए संघर्ष करते रहे।

स्कोर 18-ऑल पर बराबर होने पर छठी वरीयता प्राप्त प्रणय ने लगातार तीन अंक जीतकर मैच में बढ़त बना ली।

31 वर्षीय प्रणय ने दूसरे गेम में लय बरकरार रखी और 7-3 की बढ़त बना ली। हालांकि, 21 वर्षीय खिलाड़ी ने लगातार चार अंक जीतकर स्कोर 7-7 पर बराबर कर लिया।

प्रणय ने हालांकि अपने खेल में सुधार किया और मध्य गेम ब्रेक में 11-7 की बढ़त बना ली। वापसी पर प्रणय प्रियांशु पर हावी रहे और 43 मिनट में मैच जीतकर फाइनल में जगह पक्की कर ली।

इस जीत के साथ, प्रणय अब ऑरलियन्स मास्टर्स चैंपियन प्रियांशु राजावत से आमने-सामने के रिकॉर्ड में 2-0 से आगे हो गए हैं।

(आईएएनएस)

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   5 Aug 2023 11:50 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story