धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने गंवाए अहम डब्ल्यूटीसी अंक

धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड ने गंवाए अहम डब्ल्यूटीसी अंक
Ashes 2023: Australia, England penalised for slow over-rates in first Test
डिजिटल डेस्क, एजबस्टन। एजबस्टन में खेले गए एशेज के पहले टेस्ट में धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड दोनों पर दो डब्ल्यूटीसी अंकों का जुर्माना लगाया गया है। इसके अलावा टीमों के खिलाड़ियों पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना भी लगाया गया है।

मैच रेफरी एंडी पायक्रॉ़फ्ट के अनुसार दोनों टीमें अपने लक्ष्य से दो ओवर पीछे थीं। दोनों कप्तानों ने इस आरोप को स्वीकार कर लिया है। दोनों टीमों पर एक-एक ओवर के लिए 20 फीसदी मैच फीस और एक डब्ल्यूटीसी अंक काटे गए हैं।

एजबस्टन टेस्ट के पहले दिन दोनों टीमों ने कुल 82 ओवर की गेंदबाजी की थी। इंग्लैंड ने जब पहले दिन अपनी पारी घोषित की तब कुल 78 ओवर हुए थे। इसके बाद जब ऑस्ट्रेलिया की टीम बल्लेबाजी करने आई तब इंग्लैंड ने चार ओवर की गेंदबाजी की। हालांकि दूसरे दिन इंग्लैंड ने कुल 90 ओवर की गेंदबाजी की। इसके लिए उन्हें आधा घंटा अतिरिक्त भी दिया गया था। तीसरे और पांचवें दिन बारिश ने दिन के खेल में बाधा डाली थी लेकिन उस दौरान भी इंग्लैंड का ओवर रेट धीमा था।

इंग्लैंड पर लगी इस पेनल्टी का मतलब है कि डब्ल्यूटीसी अंक तालिका में इंग्लैंड के पास फिलहाल माइनस 2 अंक हैं। पहले टेस्ट में मिली जीत से ऑस्ट्रेलिया को 12 अंक मिले थे लेकिन धीमे ओवर रेट की पेनल्टी के कारण अभी उनके पास सिर्फ 10 अंक है।

हाल ही में खेले गए डब्ल्यूटीसी फाइनल में धीमे ओवर रेट के कारण ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ियों पर 80 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगा था। इसके अलावा पहले डब्ल्यूटीसी साइकिल में अगर वह धीमे ओवर रेट के कारण अंक नहीं गंवाते तो उन्हें आसानी से फाइनल में खेलने का मौका मिल सकता था, जो भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में खेला गया था।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   21 Jun 2023 11:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story