टेबल टेनिस: स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस ने डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा के लिए सहयोग की घोषणा की

स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस ने डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा के लिए सहयोग की घोषणा की
  • यूटीटी ने आगामी डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर के लिए एक रणनीतिक सहयोग की घोषणा की
  • डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर 23 से 28 जनवरी, 2024 तक गोवा में होने वाला है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस (यूटीटी) ने आगामी डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर के लिए एक रणनीतिक सहयोग की घोषणा की, जो 23 से 28 जनवरी, 2024 तक गोवा में होने वाला है। स्टार कंटेंडर को पहली बार भारत में अग्रणी घरेलू वैश्विक स्पोर्ट्स एनालिटिक्स फर्म स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स द्वारा लाया गया था। अंतर्राष्ट्रीय टेबल टेनिस कैलेंडर में सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिताओं में से एक के रूप में, डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा इस साल की शुरुआत में हुआ था और इसमें दुनिया के कुछ सबसे बड़े सितारों ने हिस्सा लिया था, जिसमें विश्व नंबर 1 फैन ज़ेंडॉन्ग, जापान के विलक्षण टोमोकाज़ू हरिमोटो शामिल थे। वर्ल्ड नंबर 4 वांग यिडी और वर्ल्ड नंबर 5 हिना हयाता भी उद्घाटन संस्करण का हिस्सा थे।

जहां तक यूटीटी का सवाल है, इसका लक्ष्य लगातार एक विश्व स्तरीय लीग स्थापित करना और एक गतिशील मंच प्रदान करना है जो भारत और विश्व स्तर पर खिलाड़ियों और प्रशंसकों को एकजुट करता है। खेल के प्रति उत्साह पैदा करने की दृष्टि से, यूटीटी ने टेबल टेनिस के आसपास एक जीवंत समुदाय को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

यूटीटी की सह-प्रवर्तक वीता दानी ने कहा, "यह सहयोग टेबल टेनिस में अंतरराष्ट्रीय सौहार्द को बढ़ावा देने और खिलाड़ियों और प्रशंसकों के उत्साही समुदाय को भारत में पहले की तरह एकजुट होने के लिए प्रोत्साहित करने की प्रतिबद्धता का प्रतीक है। डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा प्रतिभा, कौशल और प्रतिस्पर्धा का वैश्विक प्रदर्शन बनने के लिए तैयार है।”

स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स के साथ साझेदारी यूटीटी की यात्रा में एक महत्वपूर्ण उपलब्धि है, जो डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर को नई ऊंचाइयों तक ले जाने और भारत में खेल की सफलता के रूप में अपनी स्थिति को मजबूत करने का वादा करती है। यह सहयोगात्मक प्रयास भौगोलिक सीमाओं को पार करने के लिए तैयार है, जो टेबल टेनिस उत्कृष्टता के एक सप्ताह के उत्सव के लिए दुनिया भर के खिलाड़ियों को एक साथ लाएगा।

स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स की सीईओ और सह-संस्थापक मेघा गंभीर ने कहा, “डब्ल्यूटीटी स्टार कंटेंडर गोवा का पहला संस्करण एक बड़ी सफलता थी। टेबल टेनिस अभी भी भारत में शुरुआती चरण में है और इस तरह के टूर्नामेंट न केवल व्यावसायिक रूप से खेल की क्षमता दिखाते हैं बल्कि इसके समग्र विकास को भी प्रोत्साहित करते हैं।''

यह उच्च स्तरीय टूर्नामेंट 6 स्टार कंटेंडर श्रृंखला आयोजनों का हिस्सा है जहां केवल शीर्ष 30 खिलाड़ी ही भाग लेने के पात्र हैं, विश्व रैंकिंग में शीर्ष 20 में से 6 खिलाड़ी अनिवार्य हैं। टूर्नामेंट में 250,000 डॉलर का विशाल पुरस्कार पूल है और यह खिलाड़ियों को रैंकिंग अंक जीतने और डब्ल्यूटीटी कप फाइनल और डब्ल्यूटीटी चैंपियंस सीरीज़ के लिए अर्हता प्राप्त करने की अनुमति देता है। टूर्नामेंट की सह-मेजबानी टेबल टेनिस फेडरेशन ऑफ इंडिया (टीटीएफआई) के मार्गदर्शन में स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस द्वारा की जाएगी।

टीटीएफआई के महासचिव कमलेश मेहता ने कहा, “विश्व स्तरीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलना या उन्हें करीब से देखना हमेशा युवा पीढ़ी को प्रेरित करता है। यह टूर्नामेंट हमारे भारतीय खिलाड़ियों के लिए एक बेहतरीन अवसर है। टीटीएफआई में हम दूसरे संस्करण को सफल बनाने के लिए स्तूपा स्पोर्ट्स एनालिटिक्स और अल्टीमेट टेबल टेनिस को पूरा समर्थन देते हैं।'' चीन के लियांग जिंगकुन और यिडी ने टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में क्रमशः पुरुष और महिला एकल खिताब जीते थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   7 Dec 2023 11:24 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story