अंडर-23 एशियन कप क्वालीफायर: चीन के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत तैयार

चीन के खिलाफ मुकाबले के लिए भारत तैयार
  • अंतिम समय में मालदीव के बैकआउट से अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर में भारत की मुश्किलें बढ़ गई थी
  • भारतीय टीम का लक्ष्य प्रतियोगिता में अगले चरण के लिए क्वालीफाई करना है

डिजिटल डेस्क, डालियान (चीन)। अंतिम समय में मालदीव के बैकआउट से अंडर-23 एशियाई कप क्वालीफायर में भारत की मुश्किलें बढ़ गई थी। अब भारतीय टीम को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा क्योंकि उसका लक्ष्य प्रतियोगिता में अगले चरण के लिए क्वालीफाई करना है।

इस अभियान में उनकी पहली परीक्षा संशोधित मुकाबलों में मेजबान चीन के खिलाफ होगी। हालांकि, भारतीय टीम के मुख्य कोच क्लिफोर्ड मिरांडा को भरोसा है कि उनकी टीम एक मुश्किल लड़ाई के लिए तैयार है। भारत अंडर-23 टीम चार दिन पहले डालियान स्पोर्ट्स सेंटर में पहुंचने के बाद से संशोधित फिक्स्चर के साथ तालमेल बिठाने के बाद से कड़ी मेहनत कर रही है।

चीन में चार प्रशिक्षण सत्र पूरा करने के बाद कोच मिरांडा शनिवार को डालियान सुयुवान स्टेडियम में मेजबान चीन के खिलाफ मैच में प्रदर्शन करने के लिए उत्सुक दिख रहे हैं। कोच ने कहा, "मालदीव के हटने के कारण, हमें दो अतिरिक्त दिनों का प्रशिक्षण मिला जो हमारे लिए वरदान साबित हुआ। हाथ में अतिरिक्त समय के साथ, मैं लड़कों को जो सामरिक ज्ञान दे सका वह बहुत उपयोगी रहा है।"

मिरांडा ने यह भी कहा कि वह इस बात से प्रभावित हैं कि नई टीम के गठन के बाद से उनके खिलाड़ियों ने कम समय में एक साथ मिलकर काम किया और तालमेल बिठाया। एआईएफएफ. कॉम वेबसाइट ने मिरांडा के हवाले से कहा, "खिलाड़ियों का रवैया और सीखने की उनकी इच्छा अद्भुत है। इतने कम समय में इन खिलाड़ियों ने आपस में जो बॉन्डिंग बनाई है, उससे टीम के अंदर एक अच्छा माहौल बन गया है। सच तो यह है कि ज्यादातर खिलाड़ियों में युवा सेट-अप और क्लबों के दिनों से एक-दूसरे को जानने का एक अतिरिक्त फायदा है। मुझे उम्मीद है कि जो एकजुटता, मैं मैदान के बाहर देखता हूं वह मैच में भी दिखाई देगी।"

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   9 Sep 2023 3:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story