कमाई के मामले में भी सबसे बड़े क्रिकेटर बने विराट कोहली, हजार करोड़ के पार पहुंची नेटवर्थ, जानिए कैसे करते हैं कमाई

कमाई के मामले में भी सबसे बड़े क्रिकेटर बने विराट कोहली, हजार करोड़ के पार पहुंची नेटवर्थ, जानिए कैसे करते हैं कमाई
  • एडवर्टाइजमेंट से भी कमाते हैं करोड़ो
  • कई ब्रांडों के मालिक भी हैं किंग कोहली
  • सोशल मीडिया से भी करोड़ों की कमाई

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और मॉर्डन क्रिकेट के सबसे बड़े बल्लेबाज विराट कोहली अब कमाई के मामले में भी किंग कोहली बनते जा रहे हैं। स्टॉक ग्रो ने विराट कोहली की कमाई के सभी स्त्रोतों और निवेशों का आकलन करते हुए उनकी नेटवर्थ का खुलासा किया है। जिसके अनुसार विराट कोहली का नेटवर्थ क्रिकेट की दुनिया के सभी खिलाड़ियों में सबसे ज्यादा हो गया है।

एक हजार करोड़ के पार हुई नेटवर्थ

स्टॉक ग्रो की लेटेस्ट रिपोर्ट के अनुसार, मॉर्डन ग्रेट विराट कोहली की नेटवर्थ एक हजार करोड़ का आंकड़ा पार कर 1050 करोड़ हो गई है। विराट कोहली यह कमाई बीसीसीआई के सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट, आईपीएल, एडवर्टाइजमेंट और विभिन्न प्रकार के बिजनेस से होती है।

क्रिकेट से इतना कमाते हैं विराट

पिछले 15 सालों से क्रिकेट खेल रहे विराट कोहली केवल क्रिकेट खेलकर हर साल करोड़ों की कमाई करते हैं। सेंट्रेल कॉन्ट्रैक्ट में ए प्लस कैटेगरी वाले विराट कोहली को बीसीसीआई हर साल सात करोड़ रूपये देती है। जबकि हर टेस्ट मैच के 15 लाख, वनडे मैच के 7 लाख और टी-20 मैच के 3 लाख रूपये उन्हें मैच फीस मिलती है। इसके अलावा उनकी आईपीएल फ्रैंचाइजी आरसीबी उन्हें हर साल 15 करोड़ रूपये देती है।

एडवर्टाइजमेंट से भी कमाते हैं करोड़ो

क्रिकेट के बाद विराट कोहली एडवर्टाइजमेंट से भी हर साल करोड़ों रूपये कमाते हैं। मौजूद समय में विराट 18 से भी अधिक कंपनियों के ब्रांड एम्बेसडर हैं। जिसने हर एक एड के लिए विराट करीब 7 से 10 करोड़ रूपये लेते हैं। जो कि बॉलीवुड और क्रिकेट स्टार्स में सबसे ज्यादा है।

कई ब्रांडों के मालिक भी हैं किंग कोहली

एडवर्टाइजमेंट और क्रिकेट के अलावा विराट कोहली के कई ब्रांडों के मालिक भी हैं। जिनमें ब्लू ट्राइब, यूनिवर्सल स्पोर्ट्सबिज, एमपीएल और स्पोर्ट्स कॉन्वो शामिल हैं। इसके अलावा विराट फुटबॉल, टेनिस और कुश्ती टीमों के मालिक भी हैं।

सोशल मीडिया से भी करोड़ों की कमाई

विराट कोहली ना सिर्फ एडवर्टाइजमेंट, क्रिकेट और स्टार्ट अप्स से बल्कि सोशल मीडिया पोस्ट से भी करोड़ों रूपये कमाते हैं। विराट कोहली के इंस्टाग्राम अकाउंट पर 252 मिलियन और ट्वीटर, फेसबुक पर 50 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स हैं। विराट एक इंस्टाग्राम पोस्ट से लगभग 9 करोड़ रूपये और एक ट्विटर पोस्ट से 2.5 करोड़ रूपये कमाते हैं।

Created On :   18 Jun 2023 1:07 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story