युजवेंद्र चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 7 साल, कहा- खुशकिस्मत कि तीन मेंटॉर के साथ खेला

युजवेंद्र चहल ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पूरे किए 7 साल, कहा- खुशकिस्मत कि तीन मेंटॉर के साथ खेला
'Fortunate enough to have played along with 3 of my mentors': Yuzvendra Chahal completes seven years in int'l cricket
डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय स्पिनर युजवेंद्र चहल, जिन्होंने रविवार (11 जून) को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने सात साल पूरे कर लिए, ने पूर्व कप्तान एमएस धोनी, विराट कोहली और मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के प्रति आभार व्यक्त किया।

चहल ने 2016 में जिम्बाब्वे दौरे पर धोनी की कप्तानी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। तब से, उन्होंने खुद को व्हाइट-बॉल क्रिकेट में भारत के लिए अग्रणी स्पिनरों में से एक के रूप में स्थापित किया। उन्होंने 72 एकदिवसीय और 75 टी20 मैच खेले, जिसमें क्रमश: 121 और 91 विकेट लिए। रविवार को लेग स्पिनर ने सोशल मीडिया पर अपनी यात्रा के दौरान धोनी, कोहली और रोहित को अपना गुरु और प्रेरणा बताया।

चहल ने एक ट्वीट में कहा, इसी दिन 7 साल पहले मुझे भारतीय क्रिकेट टीम के लिए गेंदबाजी करने के लिए माही भाई से अपनी पहली कैप मिली थी। तब से मेरा जीवन कुछ और नहीं बल्कि जीतने की भावना के साथ भारत को गौरवान्वित करने की यात्रा है। मैं निश्चित रूप से खुशकिस्मत हूं कि मैं अपने 3 मेंटॉर और सभी की प्रेरणा के साथ खेला हूं।

उन्होंने कहा, माही भाई, विराट कोहली और रोहित शर्मा, मैदान पर और बाहर सर्वश्रेष्ठ मार्गदर्शन के साथ। मैंने हमेशा अपने लक्ष्यों के लिए काम किया है और ऐसा करना जारी रखूंगा क्योंकि हमारे पास तोड़ने के लिए और अधिक रिकॉर्ड हैं। इसलिए मेरे दिल में बहुत गर्व और सम्मान है। मैं ईश्वर, अपने गुरुओं और अपने सहयोगियों के प्रति आभारी होने की अपनी भावना व्यक्त करना चाहता हूं। आज का दिन विशेष है और कई और विशेष दिन आएंगे। जय हिंद।

32 वर्षीय स्पिनर का राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल 2023 सीजन शानदार रहा था। वह 20.57 की औसत से 21 विकेट लेकर अपनी टीम के लिए सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज के रूप में उभरे और सीजन के लिए पर्पल कैप सूची में पांचवें गेंदबाज थे।

अस्वीकरण: यह न्यूज़ ऑटो फ़ीड्स द्वारा स्वतः प्रकाशित हुई खबर है। इस न्यूज़ में BhaskarHindi.com टीम के द्वारा किसी भी तरह का कोई बदलाव या परिवर्तन (एडिटिंग) नहीं किया गया है| इस न्यूज की एवं न्यूज में उपयोग में ली गई सामग्रियों की सम्पूर्ण जवाबदारी केवल और केवल न्यूज़ एजेंसी की है एवं इस न्यूज में दी गई जानकारी का उपयोग करने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञों (वकील / इंजीनियर / ज्योतिष / वास्तुशास्त्री / डॉक्टर / न्यूज़ एजेंसी / अन्य विषय एक्सपर्ट) की सलाह जरूर लें। अतः संबंधित खबर एवं उपयोग में लिए गए टेक्स्ट मैटर, फोटो, विडियो एवं ऑडिओ को लेकर BhaskarHindi.com न्यूज पोर्टल की कोई भी जिम्मेदारी नहीं है|

Created On :   11 Jun 2023 1:31 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story