नक्सली मुठभेड़: छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, मरने वाले 6 नक्सलाइट में 2 महिला भी शामिल

छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों और जवानों के बीच मुठभेड़, मरने वाले 6 नक्सलाइट में 2 महिला भी शामिल
  • बीजापुर में जवानों का नक्सलियों के साथ मुठभेड़
  • 6 नक्सली ढ़ेर, मरने वालों में 2 महिला
  • सर्चिंग के दौरान हथियार और गोला-बारूद बरामद

डिजिटल डेस्क, बीजापुर। छत्तीसगढ़ के बीजापुर में जवानों और नक्सलियों की बीच आज सुबह मुठभेड़ हुई। इस दौरान गोलीबारी में जवानों ने 6 नक्सलियों को ढ़ेर कर दिया है। इनमें नक्सलियों का डिप्टी कमांडर सहित 2 महिलाएं भी शामिल है। मुठभेड़ के बाद सर्च ऑपरेशन में जवानों ने 6 शव बरामद किए। मारे गए नक्सलियों की पहचान की जा रही है। इसके अलावा मुठभेड़ में कई नक्सलियों के घायल होने की भी संभावना जताई जा रही है। मुठभेड़ के बाद सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने भारी मात्रा में हथियार और गोला-बारूद किए।

तालपेरु नदी के पास मुठभेड़

बीजापुर के बासागुड़ा थाना क्षेत्र के चिपुरभट्टी इलाके के तालपेरु नदी के पास जवानों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुआ। नक्सलियों के खिलाफ इस कार्रवाई को अंजाम देने वाली सुरक्षाबलों की टीम में कोबरा 210, 205, सीआरपीएफ 229 बटालियन और डीआरजी के टीम शामिल हैं। मुठभेड़ के बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्चिंग के दौरान सुरक्षा बलों ने कुल 6 शव बरामद किए जिनमें से दो महिला नक्सलाइट भी हैं। गोला-बारूद और हथियार के साथ-साथ रोजमर्रा के सामान भी सर्चिंग के दौरान बरामद हुए। सुरक्षा बल अभी भी इलाके में मौजूद है।

होली के दिन 3 ग्रामीणों की हत्या

बीजापुर जिले के बासागुड़ा थाना क्षेत्र में होली के दिन 3 ग्रामीणों की बर्बरता से हत्या कर दी गई दी थी। हमलावर ने तीनों ग्रामीण के सिर पर कुल्हाड़ी से वार किया था। दो ग्रामीणों की मौके पर ही मौत हो गई वहीं गंभीर रूप से घायल था। घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती करवाया गया जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। हालांकि, इस घटना के पीछे की वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है। ग्रामीणों पर नक्सलियों ने हमला किया या किसी व्यक्तिगत रंजिश के तहत घटना को अंजाम दिया गया इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। इस घटना के पीछे नक्सलियों के होने की आशंका के बाद इलाके में सुरक्षा बलों की तैनाती बढ़ा दी गई थी।

Created On :   27 March 2024 7:15 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story