मध्य प्रदेश: आयुक्त शुक्ला ने दिये निर्देश, जिन मंडियों में आवक कम हुई उन्हें देना होगा स्पष्टीकरण

आयुक्त शुक्ला ने दिये निर्देश, जिन मंडियों में आवक कम हुई उन्हें देना होगा स्पष्टीकरण

डिजिटल डेस्क, भोपाल। भोपाल में मंत्रालय स्थित कार्यालय में मध्य प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड की सोमवार को मासिक वीडियो कांफ्रेंसिंग समीक्षा बैठक का आयोजन प्रबंध संचालक सह आयुक्त शुक्ला की अध्यक्षता में किया। बैठक में अप्रैल से जनवरी 2024 की कृषि उपजों की आवक की समीक्षा की गई जो कि 378.03 लाख मेट्रिक टन है गत वर्ष इसी अवधि में 357.48 लाख मेट्रिक टन थी। जो 6% अधिक है। कुछ मंडियों में अनुपातिक रूप से आवक में कमी प्रदर्शित हुई है उन मंडी के सचिवों को कमी के कारण बताने के लिए निर्देश दिए गए है‚ जिसमे मुख्य रूप से मंदसौर तथा पिपल्या मंडी के सचिवों को तत्काल आवक में कमी के कारणों को स्पष्ट करने के निर्देश दिए गए साथ ही आवक में कमी वाली मंडियों के निरीक्षण तथा अबैध व्यापार पर नियंत्रण करने के निर्देश सभी संयुक्त संचालकों को दिए गये। फ्लाइंग स्क्वाड एप पर तत्काल सभी आंचलिक अधिकारियों को प्रतिवेदन प्रेषित करने के निर्देश दिए गए।

इस दौरान आयुक्त शुक्ला ने कहा कि मंडी समितियों की भूमि जो राजस्व अभिलेखों में दर्ज या नामांतरित नहीं है उन्हें तत्काल आरसीएमएस पोर्टल पर दर्ज कराने की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए। मंडी प्रांगण में हुए अतिक्रमणों को तत्काल हटाने के निर्देश दिए गए। बैठक में 259 मंडी के सचिव/प्रतिनिधि‚ 07 संभागों के संयुक्त संचालक‚ 13 तकनीकी संभागों के कार्यपालन यंत्री उपस्थित रहे।

यह भी दिये निर्देश

समीक्षा के अन्य बिन्दुओं में अधिकारी/कर्मचारियों की परिवीक्षा अवधि समाप्ति के प्रकरणों तथा पेंशन प्रकरणों का तत्काल निराकरण करने के निर्देश दिए गए। बोर्ड शुल्क समय सीमा में मुख्यालय को प्रेषित करने के निर्देश दिए गए। लंबित शिकायतों तथा विभागीय जांचों को समय सीमा में निराकृत करने के निर्देश दिए गए। रिक्त संरचनाओं को भूमि संरचना आवंटन नियम अनुसार आवंटन की कार्यवाही करने के निर्देश दिए गए।

Created On :   19 Feb 2024 2:56 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story