मध्यप्रदेश चुनाव 2023: कांग्रेस के स्टार प्रचारक अरूण यादव का ऐलान निमाड़वासियों की बदौलत मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार

कांग्रेस के स्टार प्रचारक अरूण यादव का ऐलान निमाड़वासियों की बदौलत मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में बनेगी कांग्रेस की सरकार
राहुल गांधी होंगे देश के अगले प्रधानमंत्री - अरूण यादव
डिजिटल डेस्क, खरगोन/भोपाल। केन्द्रीय कृषि राज्यमंत्री रहे कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और स्टार प्रचारक अरूण यादव ने कहा कि मप्र में होने जा रहे विधानसभा के यह चुनाव देश का भी भविष्य तय करेंगें। निमाड़वासियों के आशीर्वाद से कांग्रेस पार्टी की यहॉ पर सभी सीटों पर जीत होगी। निमाड़ वासियों की बदौलत मप्र में कमलनाथ के नेतृत्व में फिर से कांग्रेस की सरकार बनेगी। यादव ने आगे कहा कि अगले वर्ष 2024 के लोकसभा के चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी की जीत सुनिश्चित है। देश के अगले प्रधानमंत्री राहुल गांधी होंगे।

यादव ने आज शुक्रवार को विधानसभा क्षेत्र पानसेमल की कांग्रेस प्रत्याशी सुश्री चन्द्रभागा किराडे़ के पलसूद और निवाली तथा सेंधवा विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस प्रत्याशी मोन्टू सोलंकी के बलवाड़ी, गेरूघाटी और धवली में चुनाव कार्यालय का भव्य शुभारंभ किया। इस अवसर पर यादव ने जनसभाओं को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा की सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण वह सभी मोर्चों पर विफल रही है। विधानसभा चुनाव में हम भाजपा सरकार की जनविरोधी नीतियों का पर्दाफाश करेंगें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने सर्वहारा वर्ग के हितों का ध्यान रखते हुए अपना वचनपत्र बनाया है। इस वचन पत्र को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता चुनाव लडें और जीतें।

मप्र कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रहे अरूण यादव ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने किसानों, महिलाओं, अनुसूचित जाति-जनजाति, पिछड़ों और युवाओं के साथ ही अन्य सभी वर्ग के हितों का ध्यान रखते हुए अपना घोषणा पत्र बनाया है। कांग्रेस पार्टी की ओर से मैं वचन देता हूं कि किसानों का 2 लाख रूपये तक का कर्जा माफ करेंगें। किसानों को सिंचाई के लिए 5 हार्स पावर तक के पंप के लिए बिजली बिल नहीं भरना पड़ेगा। 10 हार्स पावर का भी बिल आधा लगेगा। किसान और उनके परिवार का 25 लाख रूपये तक का इलाज सरकार द्वारा सरकारी ओर निजी अस्पतालों में करवाया जाएगा।

उनका 10 लाख रूपये तक का दुर्घटना बीमा भी कांग्रेस सरकार कराएगी। किसानों को भी 65 वर्ष की उम्र के बाद 1200 रूपये की पेंशन देंगे। महिलाओं को 500 रू में गैस सिलेण्डर देंगें और नारी सम्मान योजना में उन्हें प्रतिमाह 1500 रू कांग्रेस की सरकार देगी। यादव ने बताया कि भाजपा ने बेरोजगारों के साथ छल किया था। हमारी सरकार बनने पर 2 लाख नौजवानों को सरकारी नौकरियां देंगें।

अरूण यादव ने पानसेमल और सेंधवा विधानसभा क्षेत्रों के साथ ही निमाड़ अंचल की सभी विधानसभा सीटों के मतदाताओं से आव्हान किया कि वे कांग्रेस उम्मीदवारों को भारी मतों से जिताएं और देश प्रदेश में एक मजबूत सरकार बनाने का मार्ग प्रशस्त करें। कांग्रेस कार्यकर्ता और मतदाता भाजपा के बहकावे में नहीं आकर कांग्रेस उम्मीदवारों को जिताएं। जनसभा को सुश्री किराड़े और सोलंकी ने भी संबोधित कर कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाने की अपील की।

Created On :   3 Nov 2023 2:49 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story