मध्य प्रदेश: भक्तों की परेशानी देख स्वयं के खर्च पर कीचड़ भरे रोड को बनाया चलने लायक, सरकार पर बरसे सज्जन सिंह वर्मा

मध्य प्रदेश: भक्तों की परेशानी देख स्वयं के खर्च पर कीचड़ भरे रोड को बनाया चलने लायक, सरकार पर बरसे सज्जन सिंह वर्मा

डिजिटल डेस्क, भोपाल। सीहोर के प्रसिद्ध कुबेरेश्वर धाम में दर्शन करने पहुंचे पूर्व मंत्री तथा विधायक सज्जन सिंह वर्मा उस समय आर्श्चय चकित रह गये, जब उन्होंने देखा कि इस धाम के चारो तरफ कीचड़ का अंबार लगा हुआ है। इसी कीचड़ में से गुजरते हुए पंडितगण तथा हजारों की संख्या में भक्त दर्शन करने पहुंच रहे हैं। भक्तों की परेशानी देख वर्मा से रहा न गया तथा उन्होंने स्वयं ही डंपर तथा गिट्‌टी आदि बुलवाकर कीचड़ को पुरवाना प्रारंभ कर दिया। वर्मा की यह दरियादिली देख लोग हैरत में पड़ गये।

बता दें कि पावन श्रावण मास में लाखों की संख्या में श्रद्धालु देशभर से यहां आते हैं। यहां की सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं तथा चारों तरफ कीचड़ और दल-दल की स्थिति बनी हुई है। ऐसे में मंदिर में दर्शन करने आने वाले लाखों शिवभक्तों को भारी परेशानियों से गुजरना पड़ता है। ऐसे में विपक्षी पार्टी कांग्रेस के विधायक सज्जन वर्मा ने आगे आकर गड्‌डों और दल-दल में तब्दील हुई सड़क को अपने स्वयं के खर्चे पर तुरंत ही साजो सामान बुलवाकर चलने लायक बनवाया।

दरअसल पूर्व मंत्री सज्जन वर्मा अचानक कुबेरेश्वर धाम पहुंचे थे। तब उन्होंने देखा कि सावन मास जहां भोले की भक्ति के लिये लोगों का हुजुम उमड़ पड़ता है, वहां पर जहां देखे सड़क दल-दल और गड्डों में तब्दील हो चुकी थी। जिसके कारण भक्तों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस आशय की शिकायत वर्मा के पास पूर्व से ही आ रही थी। वर्मा ने रास्ते से ही किसी ठेकेदार को फोन लगाकर डंपर तथा अन्य संसाधनों के साथ कुबेरेश्वर धाम पहुंचने को कहा तथा स्वयं भी वहां पहुंच कर सड़कों का सुधार कार्य प्रारंभ कराया।

गौरतलब है कि पहले भी कुबेरेश्वर धाम में आयोजित धार्मिक कार्यक्रमों के दौरान प्रदेश की सरकार सोती रही और लगातार यहां आने वाले श्रद्धालु अव्यवस्थाओं का शिकार होते रहे। मंगलवार को वर्मा ने अपने ट्वीट में इस पूरे मामले पर दुख प्रकट किया। उन्होंने लिखा था कि इस तरह की चीजें देखकर मन बड़ा व्यथित होता है। सरकार के पास कौन से संसाधनों की कमी है? धर्म के नाम पर राजनीति करने वाले लोगों ने धर्म को अपने स्वार्थ का साधन बना लिया है।

Created On :   25 July 2023 3:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story