मध्य प्रदेश: पुलिस अधीक्षक ने थाना सिमरिया परिसर में किया वृक्षारोपण

पुलिस अधीक्षक ने थाना सिमरिया परिसर में किया वृक्षारोपण
  • पौधारोपण के दौरान बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे
  • थाना सिमरिया परिसर में किया गया वृक्षारोपण
  • पुलिस विभाग द्वारा 800 पौधा लगवाए गए

डिजिटल डेस्क, भोपाल। देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आव्हान पर पूरे देश में चलाए जा रहे एक पेड मां के नाम अभियान के तहत आज थाना सिमरिया में जिले के पुलिस अधीक्षक सांई कृष्ण एस थोटा द्वारा थाना परिसर में वृक्षारोपण किया गया। बारिश के दौरान बडे स्तर पर वृक्षारोपण की कार्ययोजना निर्धारित की गई है। उद्यानिकी विभाग सहित जिले के सभी विभाग पौधारोपण अभियान के अंतर्गत लगातार पौधारोपण कर रहे हैं। इसी कड़ी में पुलिस अधीक्षक द्वारा जिले के प्रत्येक थाना में पौधारोपण का कार्य निष्ठा के साथ करवाया जा रहा है।

पुलिस अधीक्षक ने सिमरिया थाने में पौधे लगाकर जानकारी देते हुए बताया कि अभी पुलिस विभाग द्वारा 800 पौधा लगवाये गये है और 11 जुलाई तक 2500 पौधे एक पेड़ मां के नाम के संकल्प के साथ पौधे रोपित किए जाएंगे पौधारोपण कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक साईं कृष्णा एस थोटा, एडिशनल एसपी आरती सिंह, एसडीओपी पवई सौरभ रत्नाकर, थाना प्रभारी सिमरिया संदीप दीक्षित, जिला संघ संचालक रुद्र प्रताप यादव एवं पत्रकारगण, बड़ी संख्या में गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

कार्यक्रम के दौरान पुलिस अधीक्षक द्वारा आम जनमानस से इस अभियान के तहत हर व्यक्ति कम से कम एक पौधा अवश्य रोपित करने की अपील की है। किसान अपने खेतों की मेढ पर फलदार और छायादार वृक्ष लगाए विद्यार्थी अपने शिक्षण संस्थानों पर और अपने घरों के आसपास पौधे रोपित करें। उन्होंने बताया कि आम जन वायु दूत ऐप के माध्यम से व्यक्तिगत रूप से रोपित पौधो की जानकारी भी ऑनलाइन दर्ज करने की प्रक्रिया भी निर्धारित रूप से करें।

Created On :   10 July 2024 1:43 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story