शिवपुरी के वॉटरफॉल में पिकनिक मनाने गए लोगों में से 17 बहे, मौके पर केंद्रीय मंत्री पहुंचे

17 people drowned in the waterfall, cm also tweeted information
शिवपुरी के वॉटरफॉल में पिकनिक मनाने गए लोगों में से 17 बहे, मौके पर केंद्रीय मंत्री पहुंचे
शिवपुरी के वॉटरफॉल में पिकनिक मनाने गए लोगों में से 17 बहे, मौके पर केंद्रीय मंत्री पहुंचे
हाईलाइट
  • 30 लोगों के अब भी फंसे होने की सूचना
  • स्वतंत्रता दिवस पर पिकनिक मनाने गए थे सभी
  • हैलीकॉप्टर से किया जा रहा रेस्क्यू

डिजिटल डेस्क, भोपाल। मप्र के शिवपुरी में बुधवार शाम एक बड़ा हादसा हो गया। जिले के सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल में 17 लोग बह गए हैं, जबकि 30 अभी तक पानी में फंसे हुए हैं। स्वतंत्रता दिवस पर ये लोग पिकनिक मनाने आए थे। वॉटर फॉल में फंसे सभी लोग ग्वालियर के बताये जा रहे हैं। इन लोगों को रेस्क्यू करने के लिए ग्वालियर और शिवपुरी की टीमें लगी हुई हैं। आला अफसर अधिकारी भी मौके पर पहुंच चुके हैं। वॉटर फॉल पर फंसे लोगों को निकालने के लिए् हेलिकॉप्टर मंगवाया गया है। हेलीकॉटर के जरिए अब तक 7 लोगों को बचाए जाने की भी खबर है। अंधेरे के कारण बचाव दल को परेशानी उठानी पड़ रही है।

जानकारी के मुताबिक ये हादसा बारिश के कारण सुल्तानगढ़ वॉटर फॉल में आए तेज़ बहाव से हुआ। यहां पिकनिक मनाने आए लोग अचानक पानी से घिर गए। पर्यटक सेल्फी लेने के चक्कर में वॉटर फॉल के नज़दीक जाने की आशंका जताई जा रही है। वॉटर फॉल में अचानक आए पानी के चलते 17 पर्यटक 100 फीट ऊंचाई पर बने फॉल से नीचे खाई में जा गिरे। पानी में बहे लोगों का अब तक कहीं कोई पता नहीं चल सका है। सुल्तानगढ़ वॉटरफॉल ग्वालियर- शिवपुरी की सीमा पर शिवपुरी जिले के भानगढ़ के पास और शिवपुरी से करीब 60 किमी दूर है। घटना स्थल पर एसडीआरएफ की टीम भी पहुंच चुकी है। पानी का बहाव तेज होता जा रहा है।
 

 



वहीं घटना को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया है, ट्वीट के जरिए उन्होंने बताया कि झरने में फंसे सात लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया है। घटना के बाद केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी मौके पर पहुंच गए हैं। करीब 47 लोग झरने में नहा रहे थे।

Created On :   15 Aug 2018 6:51 PM GMT

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story