त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष: भाजपा के साथ संघर्ष में त्रिपुरा कांग्रेस प्रमुख सहित 20 घायल

June 26th, 2022

डिजिटल डेस्क, अगरतला। त्रिपुरा कांग्रेस अध्यक्ष बिरजीत सिन्हा और 19 अन्य कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ता रविवार को त्रिपुरा में अलग-अलग झड़पों में घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि झड़प पहले अगरतला के रवींद्र पल्ली में हुई, फिर शहर के बीचोबीच पोस्ट ऑफिस चौमुहानी में प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के सामने हुई। आज उपचुनाव के नतीजे घोषित किए गए थे।

कांग्रेस नेता और त्रिपुरा विधानसभा के नवनिर्वाचित सदस्य सुदीप रॉय बर्मन ने कहा कि भाजपा के गुंडों ने कांग्रेस भवन पर लाठियों से हमला किया, जिसमें सिन्हा और छह अन्य पार्टी कार्यकर्ता घायल हो गए। एक कांग्रेस कार्यकर्ता को भाजपा के गुंडों ने चाकू मार दिया और उसे राज्य पार्टी प्रमुख के साथ अस्पताल में भर्ती कराया गया। रॉय बर्मन ने कहा कि कांग्रेस भवन के सामने खड़ी कम से कम दस मोटर बाइक और कुछ कारों को भाजपा कार्यकतार्ओं ने क्षतिग्रस्त कर दिया।

भाजपा प्रवक्ता नबेंदु भट्टाचार्जी ने कहा कि अगरतला नगर निगम पार्षद शिल्पी सेन और उनकी बेटी सहित पार्टी के कम से कम 13 कार्यकर्ता घायल हुए हैं। कांग्रेस के गुंडों ने एक भाजपा कार्यकर्ता के सिर में वार किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। उन्हें भी अस्पताल में भर्ती कराया गया था। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी नेता और कार्यकर्ताओं पर हमले की कड़ी निंदा की।

उन्होंने ट्वीट किया: अगरतला उपचुनाव में कांग्रेस की जीत के बाद भाजपा के गुंडों द्वारा हमारे नेताओं और कार्यकर्ताओं पर किए गए शातिर हमले की मैं कड़ी निंदा करता हूं। लोग हमारे साथ हैं। शर्मनाक है कि पुलिस हमले को रोकने के बजाय मूकदर्शक बनी रही। ये भाजपा गुंडों को न्याय के कटघरे में लाना चाहिए। कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प के बाद राजधानी और इसके बाहरी इलाकों में गंभीर तनाव व्याप्त हो गया, जिससे अधिकारियों को इलाके में अतिरिक्त सुरक्षा बलों को तैनात करना पड़ा।

 

आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.