मामला दर्ज: जम्मू-कश्मीर के बडगाम में फर्जी सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़, 3 गिरफ्तार

July 1st, 2022

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मध्य कश्मीर के बडगाम जिले में एक फर्जी सिम कार्ड रैकेट का भंडाफोड़ किया है और अपराध में शामिल तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने गुरुवार को यह जानकारी दी। पुलिस ने कहा, पुलिस को विशेष सूचना मिली थी कि पीओएस एजेंटों का एक समूह जिला बडगाम में काम कर रहा है और निर्दोष लोगों को उनके दस्तावेजों को जाली बनाकर और उनके निजी हितों के लिए सिम कार्ड खरीदने और आपराधिक कृत्यों के लिए ऐसे सिम कार्ड बेचने के लिए असली के रूप में उपयोग करने में शामिल है।

पुलिस स्टेशन बडगाम में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने कहा कि जांच के दौरान तीन लोगों की पहचान की गई है, जिनमें सेबदान निवासी इकबाल हुसैन खांडे, क्रेमशोर निवासी मोहम्मद इशाक भट और बडगाम के रजवेन इलाके का रहने वाला गुलाम हसन डार शामिल है। इन तीनों को गिरफ्तार किया गया है।

पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि गिरफ्तार तीनों खुदरा विक्रेताओं के रूप में काम कर रहे थे और अपने एजेंटों, परिवार के सदस्यों और खुद की तस्वीरों का उपयोग करके फर्जी नामों पर सिम कार्ड जारी करते थे। साथ ही पता चला है कि एक सहायक पहचान दस्तावेज के रूप में, कुछ आरोपियों ने फर्जी बैंक पासबुक तैयार करने के लिए जेएंडके बैंक शाखा क्रेमशोर की जाली मुहर का इस्तेमाल किया।

पुलिस ने आगे कहा कि पूरे मॉड्यूल का पता लगाने के लिए, एएसपी बडगाम की अध्यक्षता में एक विशेष जांच दल का गठन किया गया है, जो आतंकवाद के कोण सहित मामले की पूरी तरह से जांच करेगा और यदि जांच के दौरान ऐसे कोई सबूत पाए जाते हैं तो संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जाएगा।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.