टीआई को फटकार, चिकिन और अंडे के ठेले वालों से करते हैं अवैध वसूली: गाँजा तस्करों को पैसे लेकर छोड़ा, तीन पुलिस कर्मी लाइन अटैच

June 29th, 2022


डिजिट डेस्क जबलपुर। संजीवनी नगर थाना क्षेत्र में पदस्थ तीन पुलिस कर्मियों को पुलिस अधीक्षक िसद्धार्थ बहुगुणा ने लाइन अटैच किया है। लाइन हाजिर किए गए पुलिस कर्मियों पर अवैध वसूली, अनाधिकृत तरीके से दुकाने लगवाने और गाँजा तस्करों को पैसा लेकर छोडऩे की शिकायत की गई थी। सूत्रों के अनुसार िशकायत करने वाले गढ़ा क्षेत्र की एक समाजसेवी संस्था से जुड़े युवक हैं, िजन्होंने एसपी श्री बहुगुणा को कुछ तस्वीरें और वीडियो भी सबूत के तौर पर सौंपी थीं। जिसके बाद एसपी बहुगुणा ने थाना प्रभारी शोभना मिश्रा को जमकर फटकार भी लगाई है।
सूत्रों के मुताबिक कछपुरा िब्रज के समीप गुलौआ ताल और बंद पड़ी सब्जी मंडी के पास लंबे समय से गाँजा, शराब और कई तरह के अवैध धंधे सरेआम संचालित होने को लेकर क्षेत्रीय नागरिकों ने िशकायतें की थीं। लेकिन कोई कार्रवाई नहीं की जा रही थी। लोगों का आरोप था कि संजीवनी नगर थाने में लंबे समय से पदस्थ आरक्षक बाली ठाकुर, छत्रपाल और राजेश नाम के आरक्षक अपराधियों को संरक्षण देते हैं। इतना ही नहीं चिकिन, अंडे और खाने-पीने के कई ठेले वालों से ये तीनों पैसा लेकर शराब िपलाने की छूट देते हैं। कुछ दिन पूर्व एक समाजसेवी संस्था के लोगों ने कछपुरा िब्रज के नीचे बंद पड़ी सब्जी मंडी में कुछ बदमाशों द्वारा गाँजा तस्करी करने की िशकायत डायल 100 पर की थी। लेकिन एफआरवी टीम के पहुँचने से पहले बाली, छत्रपाल व राजेश पहुँच गए थे। जिन्होंने पैसा लेकर तस्करों को छोड़ दिया था। िशकायत करने वालों ने इस घटनाक्रम की तस्वीरें और वीडियो मोबाइल पर बनाकर एसपी से िशकायत की। लोगों का ये भी आरोप था िक तीनों पुलिस कर्मियों के बारे में थाना प्रभारी से भी िशकायतें की गईं, लेकिन कोई कार्रवाई न होने पर एसपी कार्यालय आना पड़ा है। इसी िशकायत के बाद एसपी बहुगुणा ने आरक्षक बाली, छत्रपाल और राजेश को लाइन अटैच किया।