comScore

हैदराबाद: एनकाउंटर में मारे गए चार आरोपियों में से दो पहले भी 9 बार महिलाओं के साथ कर चुके हैं रेप

हैदराबाद: एनकाउंटर में मारे गए चार आरोपियों में से दो पहले भी 9 बार महिलाओं के साथ कर चुके हैं रेप

हाईलाइट

  • दो आरोपियों ने रेप और हत्या के नौ अपराध कबूल किए थे
  • 6 दिसंबर को चारों आरोपी पुलिस एनकाउंटर में मारे गए

डिजिटल डेस्क, हैदराबाद। हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और जलाकर मारने वाले आरोपियों को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। पुलिस के अनुसार दो आरोपियों ने स्वीकार किया था कि पहले भी 9 अन्य महिलाओं के साथ दुष्कर्म किया था। एनकाउंटर किए गए आरोपियों के बारे में जांच पड़ताल के लिए साइबरबाद पुलिस तेलंगाना-कर्नाटक सीमावर्ती क्षेत्रों में पहुंची है। 

पुलिस ने बताया कि दो आरोपियों ने रेप और हत्या के नौ अपराध कबूल किए थे। सभी मामलों की पुष्टि के लिए जांच टीम को अलग-अलग जगहों पर भेजा जा रहा है। 6 दिसंबर को चारों आरोपी आरीफ, नवीन, शिवा और चेन्नेसावलु पुलिस एनकाउंटर में मारे गए। वहीं एनकाउंटर मामले में 12 दिसंबर को सुप्रीम कोर्ट में जांच हुई। मुख्य न्यायाधीश एसए बोबड़े की अध्यक्षता वाली पांच जजों की पीठ ने मामलो को सुना। बोबड़े ने कहा कि हम चाहते हैं इस मुठभेड़ की स्वतंत्र जांच हो। 

जस्टिस बोबड़े ने कहा, 'लोगों को सच जानने का अधिकार है। हम इस मामले में निष्पक्ष जांच चाहते हैं। सर्वोच्च न्यायालय ने पूरे मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय जांच आयोग का गठन किया।' वहीं कोर्ट ने मीडिया पर इस मामले में किसी भी तरह की खबर प्रकाशित और प्रसारित करने पर रोक लगाई है। 

बता दें 26 नवंबर की रात हैदराबाद में ड्यूटी से वापस आ रही पशु चिकिस्तक के साथ बलात्कार कर उनकी हत्या कर दी। आरोपियों ने घटना को अंजाम देने से पहले डॉक्टर की स्कूटी के टायर पंचर कर दिए थे। पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार किया। 6 दिसंबर को पुलिस की एक टीम चारों को घटना स्थल पर ले गई जहां उन्होंने डॉक्टर के साथ घिनौने काम को अंजाम दिया। पुलिस के अनुसार आरोपी हमला कर भागने लगे, इस कारण उन्हें मारना पड़ा। 
 

कमेंट करें
kruGc