धोखाधड़ी: जम्मू-कश्मीर पुलिस ने कुपवाड़ा में सिम कार्ड के दुरुपयोग धोखाधड़ी का भंडाफोड़ किया

June 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर की विशेष जांच एजेंसी (एसआईए) ने मंगलवार को कुपवाड़ा जिले में एक सिम कार्ड के दुरुपयोग की धोखाधड़ी का पदार्फाश किया और एक विक्रेता के खिलाफ मामला दर्ज किया। एक आधिकारिक बयान में यह जानकारी दी गई। एसआईए के बयान में कहा गया है कि आतंकवादियों और उनके ओवरग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) द्वारा सिम कार्ड के दुरुपयोग से चिंतित, एसआईए ने एक फर्जी सिम कार्ड के दुरुपयोग रैकेट का भंडाफोड़ किया और विक्रेता जावेद अहमद भट, कुपवाड़ा शहर में भट टेलीकॉम के मालिक के खिलाफ मामला दर्ज किया।

बयान के अनुसार, भट ने ओजीडब्ल्यू और आतंकवादी सहानुभूति रखने वालों के साथ मिलकर काम करते हुए दूरसंचार विभाग के निर्देशों का उल्लंघन करते हुए एक साजिश के माध्यम से सिम कार्ड बेचे, जो धोखाधड़ी और जालसाजी के बराबर है। इसमें कहा गया है, सबूत मिले हैं, जिससे पता चलता है कि फर्जी रिकॉर्ड बनाकर विक्रेता ने अलग-अलग नामों और पहचान वाले सिम कार्ड तैयार करने के लिए एक ही व्यक्ति की तस्वीरों का इस्तेमाल किया है।

नशीले पदार्थों के तस्करों के अलावा आतंकियों और उनके साथियों ने कितने ऐसे सिम कार्ड इस्तेमाल किए हैं, इसकी जांच की जा रही है। एसआईए ने कहा, आगे की जांच चल रही है कि यह पता लगाने के लिए कि इनमें से कितने सिम कार्ड का इस्तेमाल उन लोगों ने किया है जो टेरर फंडिंग से जुड़े हैं। इस प्रकार खोजे गए सिम कार्ड निष्क्रिय कर दिए गए हैं, लेकिन अब इन काडरें के ग्राहकों से पूछताछ की जाएगी।

सोर्स: आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.