• Dainik Bhaskar Hindi
  • Crime
  • Man shot and killed his wife for dowry in Hazaribagh, angry villagers buried the body in the courtyard of the accused

हत्या: हजारीबाग में दहेज के लिए शख्स ने पत्नी को गोली मार कर की हत्या, गुस्साये ग्रामीणों ने आरोपी के आंगन में दफनाई लाश

September 29th, 2022

डिजिटल डेस्क, रांची। हजारीबाग जिले के बड़कागांव थाना अंतर्गत नापो खुर्द गांव में शशि कुमार नामक व्यक्ति ने अपनी नवविवाहिता गर्भवती पत्नी पूजा की गोली मारकर हत्या कर दी। पूजा के मायके वालों का आरोप है कि शशि और उसके घर वाले शादी के बाद छह लाख रुपये की मांग कर रहे थे। इस वारदात से गुस्साये ग्रामीणों ने पूजा का शव उसकी ससुराल के आंगन में ही दफना दिया और वहां पक्का कब्र बना दिया। ग्रामीणों ने घर का सारा सामान बाहर निकालकर उसमें आग लगा दी।

इस वारदात को लेकर पूजा के पिता रिंकू साव द्वारा एफआईआर दर्ज कराये जाने के बाद पुलिस ने उसके पति शशि कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में ससुर बिदेश साव, सास हीरा देवी, देवर बिक्रम कुमार एवं एक अन्य को नामजद किया गया है। ये सारे लोग फरार बताये जाते हैं।

बताया गया कि शशि और पूजा एक-दूसरे से प्यार करते थे। यह बात सामने आई तो दोनों परिवारों की सहमति से पिछले जून महीने में उनकी शादी कराई गई थी। उस वक्त पांच लाख 75 हजार रुपये बतौर दहेज दिये गये थे। लेकिन शादी के बाद से ही और छह लाख रुपये की मांग की जाने लगी।

जैसा कि आरोप है, इसे लेकर पूजा को प्रताड़ित किया जाने लगा। एफआईआर में बताया गया है कि 27 सितंबर की रात लगभग 10 बजे पूजा कुमारी से मारपीट की गई और इसके बाद उसे गोली मार दी गयी। गोली मारने के बाद उसे अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसने पहले ही दम तोड़ दिया। साक्ष्य छिपाने के लिए खून से लथपथ कपड़े और घर की दीवारों से खून के छिंटे साफ करने की कोशिश की गई है। पूजा तीन महीने की गर्भवती थी।

इधर पुलिस गिरफ्त में आया शशि अपनी पत्नी पूजा को जानबूझकर गोली मारने की बात से इनकार करता रहा। उसने कहा कि उसके एक मित्र ने रिवाल्वर रखने के लिए दिया था, जिससे गलती से गोली चल गई। हालांकि बाद में उसने स्वीकार कर लिया कि उसने पूजा को गोली मारी है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.