मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 36 लोग नामजद

Moosewala murder case: Punjab Police files chargesheet, 36 named
मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 36 लोग नामजद
पंजाब मूसेवाला हत्याकांड: पंजाब पुलिस ने दायर की चार्जशीट, 36 लोग नामजद

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। पंजाब पुलिस ने शुक्रवार को प्रसिद्ध पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में मानसा की एक अदालत में आरोप पत्र दायर किया और जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई को इस अपराध का मास्टरमाइंड नामित किया है। युवा अकाली दल के नेता विक्की मिड्दुखेड़ा की हत्या के प्रतिशोध में 30 मई को हुए अपराध में 1,850 पन्नों की चार्जशीट में 36 शूटरों, सूत्रधारों, मास्टरमाइंडों और अन्य लोगों के नाम हैं।

आरोप पत्र में बिश्नोई और जग्गू भगवानपुरिया के अलावा मनमोहन मोहना, दीपक टीनू, संदीप केकड़ा, अंकित सिरसा, प्रियव्रत फौजी, सचिन भिवानी, केशव, कशिश, मनप्रीत मनु और जगरूप रूपा के नाम शामिल हैं। फिलहाल बिश्नोई और भगवानपुरिया दोनों ही राज्य पुलिस की हिरासत में हैं।

एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स के प्रमुख प्रमोद बान के नेतृत्व में विशेष जांच दल (एसआईटी) हत्या की जांच कर रहा है। बान ने कहा है कि मुख्य साजिशकर्ता बिश्नोई ने कबूल किया है कि मिद्दुखेड़ा की हत्या का बदला लेने के लिए पिछले साल अगस्त में मारने की योजना बनाई गई थी।कनाडा के बिश्नोई गैंग के सदस्य गोल्डी बराड़ का नाम चार्जशीट में है। उसने पहले ही हत्या की जिम्मेदारी ले ली थी।

बान ने कहा था कि शूटर 25 मई को अपराध स्थल मूसा गांव के पास मानसा पहुंचे थे। उन्होंने कहा, पंजाब पहुंचने पर उन्हें कुछ हथियार मुहैया कराए गए। हत्या में एके सीरीज की राइफलों का इस्तेमाल किया गया।एक दिन पहले, मूसेवाला को श्रद्धांजलि देने के लिए मानसा शहर में एक कैंडल लाइट मार्च का आयोजन किया गया था।मीडिया को संबोधित करते हुए, सिद्धू के पिता बलकौर सिंह ने कहा, सिद्धू की मृत्यु के बाद, मुझे पता चला कि वह सिर्फ मेरा बेटा नहीं, बल्कि हर घर का बेटा था।उन्होंने कहा, देश भर से उन्हें श्रद्धांजलि मिली और हर आंख में उनके लिए आंसू और सम्मान था। मुझे उनके पिता होने पर गर्व है।

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   26 Aug 2022 3:30 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story