26/11-शैली के आतंकी खतरे की धमकी से मुंबई हाई अलर्ट पर

Mumbai on high alert with threat of 26/11-style terror threat
26/11-शैली के आतंकी खतरे की धमकी से मुंबई हाई अलर्ट पर
महाराष्ट्र 26/11-शैली के आतंकी खतरे की धमकी से मुंबई हाई अलर्ट पर

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दो दिनों में दूसरी बार सोशल मीडिया संदेशों के माध्यम से 26/11-शैली के आतंकी हमले को अंजाम देने की धमकी मिलने के बाद, महाराष्ट्र सुरक्षा बलों में हड़कंप मच गया। मैसेज को मुंबई ट्रेफिक पुलिस कंट्रोल ने शुक्रवार देर रात मॉनिटर किया था। अधिकारियों ने शनिवार को यहां इसकी जानकारी दी।

शहर के पुलिस आयुक्त विवेक फंसलकर ने कहा कि इसे गंभीरता से लेते हुए, मुंबई पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की, जांच के लिए अपराध शाखा की तीन टीमों का गठन किया।देश की वाणिज्यिक राजधानी में विस्फोट की धमकी, 26/11 (2008) के प्रभाव से अधिक की चेतावनी, मुंबई ट्रैफिक पुलिस कंट्रोल रूम में रात 11 बजे के आसपास एक व्हाट्सएप चैट में प्राप्त हुई थी।

फंसलकर ने मीडिया से कहा, मुंबईकरों को घबराना नहीं चाहिए। हम इस मामले की सभी कोणों से जांच कर रहे हैं और अपराध शाखा इसकी जांच कर रही है। कुछ नहीं होगा, हम शहर को सुरक्षित रखेंगे।उन्होंने पुष्टि की कि व्हाट्सएप चैट संदेशों में से एक नंबर पाकिस्तान का है, जबकि संचार में छह अन्य भारतीय नंबर हैं जिन्हें जांच दल ट्रैक कर रहे हैं।

फंसलकर ने आश्वासन दिया, हम हर संभव कोण से इसकी जांच कर रहे हैं और आतंकवाद विरोधी दस्ते को भी शामिल किया जाएगा। हम हाई अलर्ट पर हैं। मुंबई के लोगों को चिंता करने की जरूरत नहीं है।हिंदी में संदेशों में दावा किया गया है कि अगला हमला शहर में 26/11 (2008) के आतंकी हमलों की यादें ताजा कर देगा - जो 10 भारी हथियारों से लैस पाकिस्तानी चरमपंथियों द्वारा किए गए थे।

भेजे गए संदेश में लिखा था, मुबारक हो.. (बधाई हो)। मुंबई पर हमला होने वाला है। यह आपको 26/11 के हमलों की याद दिलाएगा। सब कुछ जगह पर है, केवल समय तय किया जाना बाकी है .. और इसे कभी भी किया जा सकता है।

अज्ञात प्रेषक ने कहा: अगर पुलिस मेरे नंबर का पता लगाने की कोशिश करती है, तो स्थान भारत से बाहर दिखाई देगा। छह लोग इस विस्फोट को अंजाम दे रहे होंगे, और मुंबई को उड़ाने की तैयारी चल रही है। यह सिर्फ एक खतरा नहीं है, यह एक हकीकत है।संदेश में कहा गया है: मैं पाकिस्तान में हूं। कुछ भारतीय मेरे साथ हैं जो मुंबई को भी विस्फोट करना चाहते हैं। क्या हुआ अगर ओसामा बिन लादेन, अजमल कसाब या अयमान अल-जवाहिरी मारा गया, और भी बहुत कोई हैं .

सबसे पहले प्रतिक्रिया देने वालों में, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेता प्रतिपक्ष अजीत पवार ने कहा कि राज्य सरकार को खतरे को गंभीरता से लेना चाहिए और जांच करनी चाहिए।दुनिया में सबसे खराब आतंकी हमलों में से एक, 26/11, 2008 के हमले में 166 लोग मारे गए, 300 से अधिक घायल हो गए।

 

 

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Aug 2022 1:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story