गोवा सियासत: कांग्रेस छोड़कर बीजेपी का दामन थामने वाले 8 विधायकों से आज पीएम मोदी करेंगे मुलाकात

September 19th, 2022

डिजिटल डेस्क, पणजी। गोवा में पिछले हफ्ते कांग्रेस से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल होने वाले आठ बागी विधायकों से सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मुलाकात करेंगे। पार्टी के एक नेता के मुताबिक, गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत व भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष सदानंद तनावडे की अगुवाई में कांग्रेस के बागी विधायक आज सुबह प्रधानमंत्री से मिलेंगे। उन्होंने बताया कि छह विधायक रविवार देर रात ही विमान से दिल्ली के लिए रवाना हुए, जबकि विधायक माइकल लोबो और दिगबंर काम बाद में राष्ट्रीय राजधानी पहुंचेंगे। इस वक्त ये दोनों राज्य से बाहर हैं। 

कांग्रेस के पास बचे इतने विधायक

बीजेपी सूत्रों के हवाले से खबर है कि कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए विधायकों की मुलाकात दिल्ली में पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा व गृहमंत्री अमित शाह से भी मुलाकात की संभावना जताई जा रही है। बीजेपी इस साल दोबारा में सत्ता में वापसी की है। गोवा में कुल 40 विधानसभा सीट है, जिनमें बीजेपी के पास 20 सीट है। जबकि कांग्रेस के पास अब कुल तीन ही विधायक बचे हैं क्योंकि हाल ही में 8 विधायकों ने कांग्रेस ने नाता तोड़ लिया है। 

कांग्रेस ने बीजेपी पर लगाए गंभीर आरोप

बगावत करने वाले विधायकों को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाए हैं। कांग्रेस ने आरोप लगाया कि प्रत्येक विधायकों को लुभाने के लिए  40-50 करोड़ रुपये की पेशकश की कई है। हालांकि कांग्रेस के इस आरोप को बीजेपी  ने खारिज कर दिया और कहा कि कांग्रेस के आठ विधायक भाजपा के विकास के एजेंडे से प्रभावित होकर सत्ताधारी में शामिल हुए हैं। उन्हें किसी भी तरह का प्रलोभन नहीं दिया गया है।

खबरें और भी हैं...