घटना: मेघालय सड़क हादसे में टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्व दीनदयालन का निधन

April 18th, 2022

डिजिटल डेस्क, गुवाहाटी। मेघालय में एक सड़क दुर्घटना में तमिलनाडु के टेबल टेनिस खिलाड़ी विश्व दीनदयालन का निधन हो गया और उनके तीन साथी घायल हो गए। यह दुखद घटना रविवार को हुई, जब 18 वर्षीय विश्व और तमिलनाडु के तीन अन्य टेनिस खिलाड़ी 83वीं सीनियर राष्ट्रीय टेबल टेनिस चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए गुवाहाटी हवाई अड्डे से शिलांग जा रहे थे।

जिस टैक्सी में चारों खिलाड़ी यात्रा कर रहे थे, वह री-भोई जिले में एक 12-पहिया ट्रक से टकरा गई, जिससे वे गंभीर रूप से घायल हो गए, जबकि विश्व की नोंगपोह सिविल अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गई। अन्य तीन घायल खिलाड़ियों को नोंगपोह से शिलांग के उत्तर पूर्वी इंदिरा गांधी क्षेत्रीय स्वास्थ्य और चिकित्सा विज्ञान संस्थान (एनईआईजीआरआईएचएमएस) ले जाया गया।

डॉक्टरों ने कहा कि तीन घायल खिलाड़ी स्थिर स्थिति में हैं और खतरे से बाहर हैं। विश्व के माता-पिता और परिवार के अन्य सदस्य उनके पार्थिव शरीर को सौंपने के लिए शिलांग जाएंगे। किशोरों ने देश और विदेश में कई जूनियर, सब-जूनियर और कैडेट खिताब जीते थे।

विश्व के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए, मेघालय के मुख्यमंत्री कोनराड के संगमा ने ट्वीट किया : यह जानकर दुख हुआ कि तमिलनाडु के पैडलर, दीनदयालन विश्व का री भोई जिले में एक दुर्घटना के बाद निधन हो गया, जब वह 83वीं सीनियर नेशनल टेबल टेनिस चैंपियनशिप में भाग लेने के लिए शिलांग जा रहे थे।

आईएएनएस